Asian Champions Trophy 2021 INDIA Beat JAPAN भारतीय टीम की जीत की हैट्रिक, जापान को 6-0 से रौंदा

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
Asian Champions Trophy 2021 INDIA Beat JAPAN :
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम का जलवा कायम है। भारत ने इस चैंपियनशिप लगातार तीसरा मुकाबला जीता है। भारत ने एकतरफा मुकाबले में जापान को हरा दिया है।

जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए भारत ने जापान को 6-0 से मात दी। पिछले मैच के हीरो हरमनप्रीत सिंह इस मैच में भी कमाल का खेले। हरमनप्रीत ने इस मैच में 2 गोल दागे और जीत के बड़े स्टार रहे। भारतीय टीम की इस टूनार्मेंट में ये लगातार तीसरी जीत रही।

जापान को शुरू से दबाव में रखा Asian Champions Trophy 2021 INDIA Beat JAPAN

जापान के साथ मैच में भारत ने मैच के पहले हाफ से ही दबाव बनाकर रखा। मैच के पहले ही क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए कमाल का गोल कर भारत को 1-0 से बढ़त दिलाई। जिसके बाद जापान ने भी वापसी करने के लिए काउंटर अटैक किए लेकिन भारतीय टीम ने जापान के अटैक रोक दिए।

दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम ने अच्छा खेल दिखाया। जापान को पेनाल्टी कॉर्नर गोल करने का मौका मिला लेकिन जापान की टीम फेल रही और गोल नहीं कर पाई। भारतीय टीम ने फिर जापान के गोल पोस्ट पर अटैक किया और मैच के 23वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने दूसरा गोल दागकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

मैच के तीसरे क्वार्टर में जरमनप्रीत सिंह ने 34वें मिनट में गोल किया और भारत को 3-0 की बढ़त दिला दी। 46वें मिनट में सुमित ने जापान के खिलाफ चौथा गोल दागकर भारत को 4-0 से आगे कर दिया। मैच समाप्त होने के सात मिनट पहले हरमनप्रीत सिंह ने मैच का अपना दूसरा गोल किया और टीम का स्कोर 5-0 पर पहुंचा दिया।

पांचवे गोल के 1 मिनट बाद ही शमशेर सिंह मैच में अपना पहला और भारत के लिए छठा गोल किया। उसके बाद भी जापान की टीम ने गोल करने का प्रयास किया लेकिन भारतीय टीम के सामने जापान की एक न चली और मैच भारत की मुट्ठी में आ गया। Asian Champions Trophy 2021 INDIA Beat JAPAN

भारत ने पूरी की हैट्रिक Asian Champions Trophy 2021 INDIA Beat JAPAN

टूर्नामेंट में पहला मैच भारत और कोरिया के बीच खेला गया था। इस मैच में दोनों टीमों ने 2 गोल जड़े थे। यह मैच ड्रॉ रहा। दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को 9-0 से हरा दिया था। तीसरे मैच में भारतीय टीम इसके बाद चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को टीम इंडिया ने 3-1 से मात दी थी।

रविवार को जापान के खिलाफ मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की। इस समय भारतीय टीम के 10 अंक हैं और भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। 21 दिसंबर को सेमीफाइनल में टीम का सामना क्वालिफायर-4 की टीम से होगा।

Read More : IPL 2022 Auction Latest News लखनऊ के कप्तान बन सकते हैं केएल राहुल

Read More : Ashes Adelaide Test Day 3 End इंग्लैंड की पहली पारी 236 रन पर हुई ढ़ेर, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 45/1

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Latest news
Related news