दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मारक्रम भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज से हुए बाहर

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को देर रात पुष्टि की कि दक्षिण अफ्रीकी टीम को एक और झटका लगा है, क्योंकि उनके बल्लेबाज एडेन मारक्रम (Aiden Markram) को भारत के खिलाफ शेष टी-20 श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। मारक्रम ने पिछले सप्ताह COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद सात दिन क्वारंटीन में बिताए।

लेकिन शेष श्रृंखला में भाग लेने के लिए अपने रिटर्न-टू-प्ले शेड्यूल को समय पर पूरा नहीं कर पाए। जिसके चलते वें 5 मैचों की पूरी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस टी-20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 2-1 से आगे है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रोटीज के बल्लेबाज एडेन मारक्रम को भारत के बाकी बचे दौरे से बाहर कर दिया गया है।

उन्होंने पिछले सप्ताह COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद सात दिन क्वारंटीन में बिताए और टी-20 श्रृंखला के शेष भाग में भाग लेने के लिए समय पर खेलने के लिए अपनी वापसी को पूरा नहीं कर पाए।

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

CSA ने ट्विटर के जरिये दी जानकारी

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इसकी जानकारी अपनी ट्विटर हैंडल के जरिये दी। CSA ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने पिछले सप्ताह COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद 7 दिन क्वारंटीन में बिताए हैं और वें पिछले 2 मैचों के लिए समय पर खेलने के लिए अपनी वापसी को पूरा नहीं कर पाए हैं।

जिसके चलते वें इस पूरे दौरे से बाहर हो गए हैं। खिलाड़ी स्वस्थ और अच्छी तरह से फिट है। स्थानीय सुविधा में क्वारंटीन के बाद खिलाड़ी को अपनी मानसिक और भावनात्मक भलाई की देखभाल करने के लिए घर लौटने के लिए मंजूरी दे दी गई है।

CSA ने टीम के स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के बारे में भी जानकारी दी, जिन्हें 9 जून को पहले टी-20 मैच के दौरान कलाई में चोट लगी थी और उन्हें दूसरे और तीसरे मैच में बाहर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

क्विंटन डी कॉक की चोट के बारे में अपडेट करते हुए बयान में कहा गया है कि विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने कलाई की चोट से उबरने में काफी सुधार किया है।

प्रोटियाज का मेडिकल स्टाफ उसकी प्रगति का आकलन करना जारी रखेगा और चौथे मैच के लिए उसकी उपलब्धता पर फैसला करेगा। श्रृंखला अभी भी 2-1 से अफ्रीका के पक्ष में है। चौथा टी-20 शुक्रवार को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, गुजरात में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल हुए कोरोना संक्रमित
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Latest news
Related news