होम / पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद का खुलासा, युवाओं के आगे आने से जलते हैं सीनियर

पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहजाद का खुलासा, युवाओं के आगे आने से जलते हैं सीनियर

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 29, 2022, 2:14 pm IST

श्रेय आर्य: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) को उनके शुरुआती दिनों में कभी पकिस्तान क्रिकेट टीम का विराट कोहली (Virat Kohli) कहा जाता था। क्योंकि अहमद शहजाद हुबहु कोहली की तरह ही दिखते थे। लेकिन वक्त के साथ साथ कोहली बहुत आगे निकल गए और वह पीछे रह गए।

उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में उनके साथ हुए व्यवहार और प्रदर्शन को लेकर चौकाने वाला खुलासा किया है। अहमद शहजाद ने बताया कि पाकिस्तान के ख़ेमे में युवा खिलाड़ियों के लिए कोई भी मेंटोर मौजूद नहीं था। आमतौर पर जितने भी सीनियर खिलाड़ी होते हैं वह बतौर मेंटर भी काम करते हैं।

लेक़िन पाकिस्तान के खेमे में खिलाड़ियों को तमाम सीनियर की ओर से कुछ और ही नसीब हुआ। शहजाद ने यह भी कहा कि टीम इंडिया में विराट कोहली (Virat Kohli) के पास महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जैसा मेंटर खिलाड़ी था, यही वजह है कि बेहतर खिलाड़ी बने।

युवाओं से जलते हैं सीनियर खिलाड़ी: Ahmed Shehzad

अहमद शहजाद के अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें ड्रेसिंग रूम में अच्छी बल्लेबाजी का प्रोत्साहन करने वाला तोहफा नहीं बल्कि खराब व्यवहार का समाना करना पड़ा हैं। जिससे आहत हो कर खिलाड़ी ने सीनियर की जलन की बात तक कह दी है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपनी बल्लेबाजी के लिए पाक का विराट कोहली कहे जाने वाले अहमद शहजाद ने ड्रेसिंग रूम के किस्से को शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि ड्रेसिंग रूम में उनके साथ बिल्कुल भी अच्छा व्यवहार नहीं हुआ था। इस तरह के खराब व्यवहार के बाद वो काफी आहत हुए थे। पाक टीम से 2016 में बाहर कर दिए गए थे।

अहमद शहजाद ने इस बात का दावा किया है कि उस समय के पाक टीम के कोच वक़ार यूनिस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में पेश की रिपोर्ट से काफी प्रभावित हुए थे। बता दें, उस रिपोर्ट में बताया गया था कि अहमद शहजाद और उमर अकमल को अपने खराब प्रदर्शन को सुधारने के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा।

सीनियर खिलाड़ी बर्दाश्त नहीं कर सकते आपकी सफलता

अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) ने कहा कि, “मैंने खुद वो रिपोर्ट नहीं देखी है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा एक अधिकारी ने ये मुझे बताया कि ये टिप्पणी मेरे बारे में की गई थी। लेकिन मेरा ऐसा मानना है कि इन चीजों पर आमने-सामने चर्चा की जानी चाहिए थी।

मैं उस चुनौती को लेने के लिए तैयार हूं। फिर हम देखेंगे कि कौन सही है और कौन गलत है। इतना ही नही उन्होंने आगे कहा कि, मैंने यह बात पहले भी कही है और एक बार फिर से कह रहा हूं कि विराट कोहली का करियर आगे बढ़ा क्योंकि उनके पास महेंद्र सिंह धोनी थे।

लेकिन यहां पाकिस्तान में दुर्भाग्य से आपके लोग ही आपकी सफलता को बर्दाश्त नहीं कर सकते है। हमारे सीनियर खिलाड़ी और पूर्व क्रिकेटर क्रिकेट दुनिया में किसी भी खिलाड़ी को सफल होते देखकर इसे हजम नहीं कर पा रहे हैं, जो कि पाकिस्तान क्रिकेट के लिए दुर्भाग्यपूर्ण स्तिथि है।

 

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड ने स्टोक्स-मैकुलम युग की शुरुआत न्यूजीलैंड पर टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप के साथ की

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT