FIFA World Cup 2022: अमेरिका को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड्स, जानें अब किस टीम से होगा मुकाबला

FIFA World Cup 2022: फुटबॉल विश्व कप 2022 का पहला नॉकआउट मैच बीते दिन शनिवार, 3 दिसंबर को खेला गया है। नीदरलैंड्स के सामने इस प्री-क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की टीम खेल रही थी। नीदरलैंड्स ने इस मैच में अमेरिका को 3-1 से हराया है। नीदरलैंड्स की टीम अमेरिका को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है। जिसके बाद अब क्वार्टर नीदरलैंड्स का फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया या अर्जेंटीना से सामना होगा। बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप 2014 के बाद नीदरलैंड्स क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। दरअसल, साल 2018 में नीदरलैंड्स की टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

मेम्फिस डिपाय ने किया पहला गोल

वहीं, अगर इस मैच की बात की जाए तो नीदरलैंड्स ने अमेरिका को 3-1 से हरा दिया है। नीदरलैंड्स इस जीत के साथ ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुका है। जबकि अमेरिका का फाइनल में पहुंचने का सपना नीदरलैंड्स से इस हार के साथ टूट गया है। इससे पहले फीफा वर्ल्ड कप 2002 में अमेरिकी टीम अंतिम-8 में पहुंची थी। नीदरलैंड्स के मेम्फिस डिपाय ने इस मैच का पहला गोल किया। 10वें मिनट पर आकर डिपाय ने यह गोल किया। जिसके बाद हाफ टाइम से पहले ही डेली ब्लिंड ने दूसरा गोल किया। जिससे नीदरलैंड्स टीम मैच में 2-0 से आगे पहुंच गई।

ये थी नीदरलैंड्स की स्टार्टिंग इलेवन 

एंड्रीज नोपर्ट (गोलकीपर) ज्यूरियन टिम्बर, वर्जिल वान डाइक (कप्तान), डेनजेल डम्फ्रीज, मेम्फिस डिपाय, डेवी क्लासेन, मार्टन डी रून, नाथन एके, डेली ब्लाइंड, कोडी गैक्पो और फ्रैंकी डी जॉन्ग।

ये थी अमेरिका की स्टार्टिंग इलेवन 

मैट टर्नर (गोलकीपर), सर्जिनो डेस्ट, टिम रीम, एंटोनी रॉबिन्सन, वॉकर जिम्मरमैन, क्रिश्चियन पुलिसिच, टायलर एडम्स, यूनुस मुसाह, टिम वेह, वेस्टन मैककेनी और जीसस फरेरा।

Also Read: IND vs BAN: वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची टीम इंडिया, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

Latest news
Related news