FIFA WC 2022: मोरक्को की जीत के बाद बेल्जियम में भड़की हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने की आगजनी

FIFA WC 2022: कतर में हो रहे फीफा विश्व कप मुकाबले में रविवार के दिन बेल्जियम पर मोरक्को की जीत होने के बाद हिंसा भड़क उठी। बेल्जियम पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है और एक को गिरफ्तार भी किया गया है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ब्रुसेल्स में एक कार और कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगा दी। बता दें कि बेल्जियम की राजधानी ब्रीसेल्स में कई इलाकों में हिंसा भड़की। हिंसा करने वाले फुटबॉल फैंस में से कई लोगों ने मोरक्को के झंडे ले रखे थे। पुलिस ने लोगों पर काबू पाने के लिए पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोले छोड़े।

छोड़ी गईं आंसू गैस और पानी की बौछारें 

आपको बता दें कि बेल्जिम की हार होने के बाद प्रशंसकों ने बहुत ज्यादा तोड़फोड़ की और जमकर हंगामा किया। हंगामे के चलते पुलिस ने कई इलाकों में कड़ी नाकाबंदी की और हिंसा करने के लिए उतारू लोगों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछारें छोड़ी गईं।

गुस्साए लोगों ने की आगजनी

बता दें कि हार से गुस्साए लोगों ने आगजनी की और कारों पर पत्थर फेंके। फिलहाल इस बात की खबर सामने नहीं आई है कि पुलिस ने कितने लोगों को हिरासत में लिया है। बता दें कि मोरक्को मूल के कुछ समर्थक अपनी जीत पर जश्न मना रहे थे, जिसके बाद हिंसा भड़क गई।

Also Read: America: मोंटगोमरी काउंटी में बिजली के तारों से विमान टकराने से दुर्घटनाग्रस्त

Latest news
Related news