वॉट्सऐप जल्द करेगा मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर लॉन्च, जानें किन यूजर्स को मिलेगा फायदा

इंडिया न्यूज़, Tech News in Hindi : मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्स्ऐप हमेशा से ही अपने नए-नए फीचर के कारण जाना जाता है और अब कंपनी नए फीचर पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स की माने तो वॉट्सऐप जल्द ही मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर लेकर आने वाला है। इसमें यूजर्स को मिस्ड कॉल के बारे में जानकारी मिलेगी। आइये जानते हैं किन यूजर्स को होगा फायदा।

इन्हे मिलेगा मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर

शुरुआत में वॉट्सऐप केवल बिजनेस यूजर्स के लिए यह फीचर पेश करेगा। सबसे पहले यह फीचर केवल iOS प्लेटफार्म के लिए उपलब्ध होगा जो iOS 15 पर रन करेगा । यदि यह फीचर बिजनेस यूजर्स के लिए सही से वर्क करता है तो जल्द ही इसे अन्य एंड्राइड और iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

ये भी पढ़े : गूगल मैप लाया धमाकेदार फीचर! किस टोल पर कितना टोल लगेगा इसकी मिलेगी जानकारी

WhatsApp New Feature

कब मिलेगा यह फीचर

वॉट्सऐप का यह नया ए.पी.आई इस सप्ताह से स्पोर्ट करना शुरू कर सकता है और नया अपडेट भी जल्द ही ऐपल ऐप स्टोर पर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा ।

कैसे काम करेगा नया फीचर

मिस्ड कॉल अलर्ट फीचर उस समय काफी फायदेमंद साबित होगा जब आपका फोन डू नॉट डिस्टर्ब मोड पर होगा और ऐसे में हमारे पास कोई भी नोटीफीकेशन नहीं आती लेकिन यह फीचर के कारण हमें एक नया लेबल अलर्ट मिलेगा जिसे हम यह जान पाएगें कि जब हमारा फोन डू नॉट डिस्टर्ब मोड पर था तो किसने हमें मिस्ड कॉल की थी। यह डाटा हमारे ऐप के डेटाबेस में स्टोर रहेगा। तो इस प्रकार हमें मिस्ड काल डिटेल मिलेगी।

WhatsApp New Upcoming Features

वॉट्स्ऐप पे के इस्तेमाल पर भी कंपनी दे रही है शानदार रिवार्ड्स

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्स्ऐप भारत में उन यूजर्स को कुल 105 रुपये कैशबैक दे रहा है जो व्हाट्सएप पे का उपयोग करके भुगतान करते हैं। यह संभवत: मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का देश में अधिक से अधिक उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप पे का उपयोग करने के लिए आकर्षित करने का तरीका है।

भारत में डिजिटल उपयोगकर्ता आमतौर पर Google Pay, Phone Pe या Paytm पर निर्भर होते हैं। एक नया कैशबैक ऑफर पेश करके, लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अधिक से अधिक पे यूजर्स को अपने पेमेंट ऑप्शन पर लाने की कोशिश कर रहा है।

ये भी पढ़े :  वॉट्सऐप में आया धांसु फीचर! अब एंड्रॉयड फोन से चैट कर सकते है आई फोन में ट्रांसफ

ये भी पढ़े : M2 चिपसेट के साथ Apple iPad Pro के सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद, जानिए क्या है खास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news