होम / WhatsApp ने मई में 19 लाख एकाउंट्स को किया बैन, जानिए वजह

WhatsApp ने मई में 19 लाख एकाउंट्स को किया बैन, जानिए वजह

Sameer Saini • LAST UPDATED : July 2, 2022, 11:56 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Tech News : मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्स्ऐप ने मई महीने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी नियम, 2021 के तहत मासिक रिपोर्ट जारी की है। नवीनतम रिपोर्ट से पता चलता है कि व्हाट्सएप ने मई में 19 लाख से अधिक एकाउंट्स पर बैन लगा दिया और इसका कारण प्लेटफॉर्म के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करना है। रिपोर्ट में 1 मई 2022 से 30 मई 2022 तक की अवधि की जानकारी दी गई है।

इन कारणों से होते हैं अकाउंट बैन

आपको बता दें वॉट्स्ऐप ने मई के महीने में 1.9 मिलियन से अधिक एकाउंट्स पर बैन लगा दिया। WhatsApp आमतौर पर कंपनी की नीतियों और दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए एकाउंट्स पर बैन लगाता है। बैन होने के पीछे कुछ करण हैं यदि आप भी इनमे से कोई काम कर रहे हैं तो आज ही इसे बंद कर दें।

यदि आप किसी असत्यापित संदेश को अपने कॉन्टेक्ट्स को सेंड करते हैं तो आपको कंपनी अपने प्लेटफॉर्म से बैन कर सकती है। यदि आप फेक न्यूज शेयर कर रहे हैं तो आज से ही ऐसा करना छोड़ दें नहीं तो आपका भी अकाउंट वॉट्स्ऐप से परमानेंट बैन हो सकता है। केवल प्ले स्टोर और एप्प स्टोर से डाउनलोड किए हुए वॉट्स्ऐप का ही यूज करें।

BAN हटवाने की जल्द डाल सकेंगे रिक्वेस्ट

हाल ही में सामने आई एक नई रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही यूजर्स को वॉट्सऐप पर एक शानदार फीचर मिलने वाला है। इस फीचर की ख़ास बात यह है कि इससे आप बैन अकाउंट्स को रिकवर करने की रिक्वेस्ट डाल सकेंगे। यदि किसी यूजर्स का अकाउंट गलती से बैन हो जाता है तो उनका अकाउंट रिस्टोर हो जाएगा।

ये भी पढ़े : iQOO Neo 6 समेत इन स्मार्टफोन्स पर बंपर डिस्काउंट, जानिए कीमत

ये भी पढ़े : Tata Play और Google का सिक्योरिटी कैमरा लॉन्च, मिलेगा HDR और नाइट विजन का सपोर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT