वॉट्सऐप में आया धांसु फीचर! अब एंड्रॉयड फोन से चैट कर सकते है आई फोन में ट्रांसफर

इंडिया न्यूज़, Tech News in Hindi : वॉट्सऐप लेकर आया है एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कमाल का फीचर अब आप एंड्रॉयड फोन से चैट को आईफोन में ट्रांसफर सकते है। प्राइवेसी के विषय को देखतेें हुए अब कई एंड्रॉयड यूजर्स आई फोन ले रहे है। लेकिन चैट ट्रांसफर न होने की वजह से हम आपना डाटा खो देते थे । लेकिन अब वॉट्सऐप एक एसा फीचर लेकर आया है जिसे हम बहुत ही आसानी से आपनी चैट को एंड्रॉयड़ फोन से आई फोन पर ट्रांसफर कर सकते है।

बीटा वर्जन पर था ये ऑप्शन उपलब्ध

पहले केवल बीटा वर्जन के लिए यह विकलप उप्लब्ध था लेकिन इस सप्ताह यह फिचर सभी के लिए उप्लब्ध हुआ । एक साल पहले वॉट्सऐप और गूगल ने यह घोषना कि थी की एंड्रॉयड टू आई फोन चैट ट्रांसफर का विकल्प जल्द दिया जाएगा। और फेसबुक के फाउड़र मार्क जुक रबर्ग ने भी फेसबुक पोस्ट करके इस फीचर के बारे में बताया कि यूजर्स एंड्रॉयड से आई. ओ. एस पर चैट हिस्ट कर सकतेें है ।

ये यूजर्स कर सकते है इस फीचर का प्रयोग

इस फीचर का यूज एंड्रॉयड वर्जन 5 या उससे उपर वर्जन वाले यूजर्स इसका प्रयोग कर सकते है एंव वॉट्सऐप का एंड्रॉयड वजर्स 2.22.7.74 होना चाहिए या इससे अधिक होना चाहिए और आई फोन में आई. ओ. ऐस 15.5 होना चाहिए या उससे अधिक होना चाहिए ।

ऐसे करे एंड्रॉयड से आईफोन पर चैट ट्रांसफर

चैट को ट्रांसफर करने के लिए सबसे पहले हमें यह देखना होगा कि एंड्रॉयड, आई. ओ. ऐस और वॉट्सऐप के वजर्स इस फीचर को स्पोट करते है या नहीं इसके उपरांत हमें एंड्रॉयड फोन में मुव टू आई. ओ. ऐस एप डाउनलोड करना पडेगा , फिर आपको सभी प्राईवेसी ट्रम आलो करना होगी जो एप मागेंगा इसके बाद एक ओ.टी. पी या स्क्रीन कोड एड करना होगा ।

फिर आपको कंटीन्यू पर कलिक करने के बाद एंड्रॉयड फोन में स्टर्अप तैयार करना होगा और डाटा तैयार होने तक रूकना होगा, एंव फिर कंटीन्यू पर कलिक करना होगा, कंटीन्यू पर कलिक करने के बाद डाटा ट्रांसफर होने तक वेट करना होगा , एंव डाटा ट्रांसफ र होते ही डन या फिर सकसेस लिखा हुआ आएगा । और चैट ट्रांसफर पूरा हो जाएगा ।

ये भी पढ़े : M2 चिपसेट के साथ Apple iPad Pro के सितंबर में लॉन्च होने की उम्मीद, जानिए क्या है खास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news