होम / OPPO इस साल 2 नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को कर सकता है लॉन्च, लीक्स के जरिये कुछ फीचर्स का हुआ खुलासा

OPPO इस साल 2 नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को कर सकता है लॉन्च, लीक्स के जरिये कुछ फीचर्स का हुआ खुलासा

Mehak Jain • LAST UPDATED : July 4, 2022, 3:57 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Gadget News : ओप्पो ने फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में दिसंबर 2021 में ओप्पो फोल्ड एन बैक के साथ अपनी शुरुआत की। अब एक ताजा खबर के मुताबिक, कंपनी दो नए फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही है, जिनके जल्द ही लॉन्च होने की संभावना बताई जा रही हैं। एक जाने माने टिप्सटर द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है।

इनमें से एक डिवाइस में क्लैमशेल फोल्ड डिजाइन होगी और दूसरा किताब की तरह फोल्ड होगा। इसका मतलब, पहला डिवाइस सैमसंग के Z फ्लिप जैसा होगा और दूसरा डिवाइस Oppo Find N जैसा होगा। आइए इन नेक्स्ट जेन फोल्डेबल डिवाइस की लीक को करीब से जाने।

Oppo दो नए फोल्डेबल फ़ोन्स पर कर रहा काम

रिपोर्ट्स में पता चला है की ओप्पो के दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में से एक का कोडनेम Dragonfly है। लेकिन अभी तक इसके असली नाम का खुलासा नहीं हो पाया है। टिप्सटर द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, इस फोन में Samsung Galaxy Z Flip लाइनअप की तरह क्लैमशेल फोल्ड डिजाइन होगी। साथ ही फ़ोन के फॉर्म फैक्टर और स्पेक्स के बारे में भी जानकारी प्राप्त हुई है।

यह भी पता चला है कि ओप्पो के ‘Dragonfly’ फोल्डेबल फोन की स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगी। कंपनी इस डिवाइस की मोटाई को कम करने पर फोकस कर रही है। इसके साथ ही इसमें एक नया हिन्ज स्ट्रक्चर भी अपनाया जाएगा। यदि हम ओप्पो के दूसरे फोल्डेबल फोन की बात करे तो यह कंपनी के Oppo Find N का सक्सेसर होगा और इसका नाम Oppo Find N2 हो सकता है।

इस डिवाइस में भी 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन हो सकती है। खबर के मुताबिक, मौजूदा फोल्डेबल फोन के मुकाबले नए डिवाइस में वजन और मोटाई कम हो सकती है। इस डिवाइस के बारे में पहले भी लीक आ चुकी है। इन दोनों फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के अलावा ओप्पो इस साल के दूसरे हिस्से में हाई-परफॉर्मेंस फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

ये डिवाइस Qualcomm Snapdragon और MediaTek Dimensity चिपसेट से लैस होंगे। नए फोल्डेबल डिवाइस भी फ्लैगशिप चिप से लैस हो सकते हैं। कंपनी का पहला फोल्ड फोन Snapdragon 888 चिप के साथ आया था।

ओप्पो फोल्ड एन के स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

ओप्पो का फोल्ड एन 120Hz रिफ्रेश रेट, 370ppi पिक्सल डेनसिटी, 1000nits पीक ब्राइटनेस और 8.4:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ 7.1-इंच AMOLED डिस्प्ले प्रदान करता है। डिवाइस में 5.49-इंच का कवर डिस्प्ले है जो फुल HD+, 60Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ आता है।

फोल्ड एन में 4500mAh की बैटरी यूनिट और 33W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। यह 15W AirVOOC वायरलेस चार्जिंग के साथ-साथ 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग प्रदान करता है। डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ लैस है।

ये भी पढ़े : शानदार फीचर्स के साथ Xiaomi 12S सीरीज आज होगी लॉन्च, यहाँ जानिए कैसे देखे लाइव इवेंट

ये भी पढ़े : व्हाट्सएप का नया फीचर, जिसके जरिये व्हाट्सएप का ‘ऑनलाइन स्टेटस’ सबसे छुपाने में होंगे सक्षम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

BSF Recruitment 2024 Notification: BSF में ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, तुरंत करें आवेदन, निकली बंपर भर्ती- Indianews
Iraq: इराक में आतंकवाद के 11 दोषियों को दी गई फांसी, पर क्यों एमनेस्टी इंटरनेशनल ने की निंदा?- Indianews
Pakistan: गर्लफ्रेंड का बर्गर खा गया दोस्त, तो शख्स हुआ इतना नाराज कि कर दी हत्या- Indianews
Iran: ईरान लगातार बढ़ा रहा यूरेनियम भंडार, IAEA प्रमुख ने जताई चिंता- Indianews
H-1B visa: कनाडा में काम करने के लिए क्यों आकर्षित हो रहे विदेशी छात्र, स्टडी में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
Britain: धोखा दे शहर के अलग-अलग रेस्टोरेंट पर खाया एक लाख रुपये का खाना, पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews
Supreme Court: ‘पति का पत्नी की संपत्ति पर कोई नियंत्रण नहीं’, SC का बड़ा फैसला- Indianews
ADVERTISEMENT