होम / नथिंग फोन (1) 12 जुलाई को होगा लॉन्च, उससे पहले ब्लैक वेरिएंट डिज़ाइन सर्फेस ऑनलाइन हुआ लीक

नथिंग फोन (1) 12 जुलाई को होगा लॉन्च, उससे पहले ब्लैक वेरिएंट डिज़ाइन सर्फेस ऑनलाइन हुआ लीक

Mehak Jain • LAST UPDATED : June 29, 2022, 11:20 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Gadget News (Nothing Phone (1)) : नथिंग फोन 1 की लॉन्चिंग डेट का खुलासा कर दिया गया है। यह फोन 12 जुलाई को लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने फोन 1 के प्री-ऑर्डर को लेना शुरू कर दिया है। लॉन्च से पहले नथिंग ने अपने पहले स्मार्टफोन के डिज़ाइन का खुलासा कर दिया है। डिवाइस में एक ट्रांसपेरेंट रियर पैनल है, जिसके नीचे एक सफेद शीट है जो इंटरनल कंपोनेंट्स को कवर करती है।

डिवाइस को ब्लैक कलर ऑप्शन में लॉन्च करने की भी कोई लीक्स सामने आ रही है। टीज़र वीडियो में से एक ने ब्लैक कलर ऑप्शन के लॉन्च होने का संकेत दिया था। हालांकि, कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। टिप्सटर के अनुसार फोन (1) ब्लैक कलर ऑप्शन जल्द ही आ सकता है। टिपस्टर ने ब्लैक कलर ऑप्शन का डिज़ाइन रेंडर शेयर किया है।

जैसा कि नीचे दिए गए डिज़ाइन रेंडर में देखा गया है, फोन (1) में एक ट्रांसपरेंट्स बैक है जो एलईडी स्ट्रिप्स को कवर करता है। इंटीरियर को ढकने वाली मेटल की शीट को सफेद रंग के बजाय काले रंग से रंगा गया है जिसे हम पहले ही देख चुके हैं।

Nothing Phone (1)

Nothing Phone (1) की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

फोन (1) की कुछ अहम जानकारियां पहले ही लीक हो चुकी हैं। कंपनी ने पुष्टि की है कि डिवाइस स्नैपड्रैगन SoC से पावर लेगा। एक गीकबेंच लिस्टिंग से पता चला कि डिवाइस में स्नैपड्रैगन 778G+ SoC होगा। इससे आगे पता चला कि फोन 8GB रैम के साथ लॉन्च होगा।

डिवाइस के अन्य स्पेसिफिकेशन भी लीक हुए हैं। फोन (1) एक 6.55-इंच OLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा जिसमें ऊपरी बाएं कोने में एक होल-पंच कटआउट होगा। डिस्प्ले के किनारों पर बेज़ल पतले और एक समान हैं। यह 120Hz रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन 45W फास्ट चार्जिंग, वायरलेस चार्जिंग और 5W रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। इसमें बॉक्स में एडॉप्टर की सुविधा नहीं होगी।

पीछे की तरफ, फोन (1) में 50MP का मुख्य कैमरा और 16MP का अल्ट्रावाइड कैमरा होगा। इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा सेंसर भी होगा। यह डिवाइस इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, ब्लूटूथ 5.2 आदि के साथ भी आएगा। फोन में कई एलईडी स्ट्रिप्स भी हैं, जिसमें 900 से अधिक अलग-अलग एलईडी लाइट्स हैं जो यूज़र्स के कॉल आने पर जलेंगी।

नथिंग फोन (1) की कीमत

हाल ही में एक लीक में दावा किया गया है कि कंपनी अपना पहला स्मार्टफोन तीन स्टोरेज ऑप्शन- 8GB+128GB, 8GB+256GB और 12GB+256GB में उपलब्ध करने वाली है। बेस मॉडल की कीमत 397 डॉलर यानी करीब 31,300 रुपये होगी। लीक्स में अन्य स्टोरेज विकल्पों को क्रमश $419 (लगभग 33,000 रुपये) और $456 (लगभग 36,000 रुपये) में लॉन्च करने की बाते भी सामने आयी है।

कंपनी ने पुष्टि की है कि फोन (1) फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। डिवाइस को ऑफलाइन उपलब्ध कराने के लिए कथित तौर पर रिलायंस डिजिटल के साथ कुछ भी काम नहीं कर रहा है। फिलहाल ब्रांड की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

ये भी पढ़े : हरियाणा सरकार ने राज्य इलेक्ट्रिक वाहन नीति 2022 को दी मंजूरी, जानिए मिलने वाले लाभ, सब्सिडी और बहुत कुछ

ये भी पढ़े : Tata Play और Google का सिक्योरिटी कैमरा लॉन्च, मिलेगा HDR और नाइट विजन का सपोर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

North Korea: ‘उत्तर कोरिया बनाएगा भारी सैन्य शक्ति’, किम जोंग उन की बहन का बड़ा खुलासा – India News
SC ने चित्रदुर्ग मुरुगा मठ के महंत की जमानत याचिका की खारिज, नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न का है आरोप- Indianews
Israel India Relations: ‘भारत का राजदूत और दूतावास साल 1992 तक इजरायल में क्यों नहीं था’, एस जयशंकर ने पूछा सवाल – India News
Lok Sabha elections: उंगली पर लगी स्याही दिखाइए मुफ्त जलेबी-पोहा पाईए, इंदौर में वोटरों के लिए खास पेशकश- Indianews
Haryana: घर के नींव की चल रही थी खुदाई, तभी मिलीं 300 साल पुरानी विष्णु और लक्ष्मी की मूर्तियां- Indianews
Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष बोले, ‘पीएम मोदी मुझे दें मिलने का समय, उन्हें समझाऊंगा कांग्रेस का घोषणापत्र’ – India News
Vastu Shastra: घर में लकड़ी का मंदिर है, तो वास्तु शास्त्र के इन नियमों का रखना चाहिए ध्यान- Indianews
ADVERTISEMENT