गूगल ने किया इन एप्स को प्ले स्टोर से रिमूव

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

दुनिया जैसे-जैसे डिजिटलाइज्ड होती जा रही है। वैसे-वैसे ऑनलाइन फ्रॉड के मामलों में भी तेजी आ रही है। इसके चलते दुनिया में चिंता बढ़ती जा रही है।

अपने फोन से तुरंत हटा दें ये ऐप

गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर कई ऐसे ऐप (Mobile App) अपलोड हो रहे हैं। जो यूजर्स का डाटा और पैसा दोनों चुराने में लगे हैं। गूगल ने कुछ अर्सा पहले यूजर्स के साथ धोखाधड़ी की शिकायतों के बाद 8 मोबाइल एप्स के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया था। अब एक बार फिर गूगल ने ऐसा ही एक्शन लेते हुए एक खतरनाक ऐप को अपने गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है। साथ ही यूजर्स को भी इसे अपने फोन से तुरंत रिमूव करने के लिए कहा है।

Read More :- 13 सितंबर को लॉन्च होने जा रहा है Tecno का नया स्मार्टफोन

गूगल ने प्ले स्टोर से रिमूव किया

बता दें कि सिक्योरिटी फर्म Trend Micro ने क्रिप्टोकरंसी माइनिंग करवा रहे ऐप्स पर स्टडी की थी। उसकी रिपोर्ट में सामने आया कि कई ऐप क्रिप्टोकरंसी माइनिंग के नाम पर यूजर्स को धोखा दे रहे हैं। उसकी रिपोर्ट के बाद गूगल ने कई ऐप्स को अपने गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया।

Read More :- Acer ने लॉन्च किया अपना नया Laptop, जानिए कीमत और फीचर्स

ऐसे अपने जाल में फंसाता था

जिन ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से हटाया गया। उनमें Ethereum (ETH)- Pool Mining Cloud ऐप भी शामिल था। यह ऐप रेवन्यू देने के नाम पर यूजर्स को विज्ञापन दिखाता था। इसमें माइनिंग क्षमता को बढ़ाने के लिए यूजर्स को इन-ऐप परचेज करने के लिए भी कहा जाता था।

Read More :- iPhone 13 लॉन्च का समय और लाइव स्ट्रीमिंग, जानिए सारी जानकारी

यूजर्स को नहीं होता था कोई फायदा

हैरानी की बात ये है कि इन-ऐप परचेज की कीमत 14.99 डॉलर यानी 1,095 रुपये से लेकर 13870 रुपये तक होती थी। झांसे में आकर केवल पैसे खर्च करते चले जाते थे। हालांकि उन्हें इससे कोई खास फायदा नहीं होता था। सिक्योरिटी फर्म Trend Micro ने यूजर्स से अपील की है कि नुकसान से बचने के लिए वे तुरंत इस ऐप को अपने फोन से डिलीट कर दें।

Read More :- OnePlus 9 5G पर धमाकेदार ऑफर

Latest news
Related news