69.90 लाख रूपये की कीमत के साथ BMW i4 इलेक्ट्रिक सेडान भारत में लॉन्च, जानिए खास फीचर्स

इंडिया न्यूज़, Auto News : BMW का नाम तो आपने सुना ही होगा जिन्हे लग्जरी कार निर्माताओं में गिना जाता है। आपको बता दे कंपनी अपनी नई BMW i4 इलेक्ट्रिक कार को आज लॉन्च करने वाली है। यह कंपनी की भारत में दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी, इससे पहले BMW ने iX इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया था। इलेक्ट्रिक कार को कंपनी की वेबसाइट पर पहले ही लिस्ट कर दिया गया है। साथ ही यह भी दावा किया गया है कि इस इलेक्ट्रिक कार को 590 km तक रेंज के साथ लॉन्च किया जाने वाला है।

BMW i4 के खास फीचर्स

BMW i4

BMW i4 जो की एक इलेक्ट्रिक कार है यह 12.3 इंच के ड्राइव डिस्प्ले और 14.9 इंच के इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ आने वाली है, जिसमें पूरा स्क्रीन फ्रेमलेस बेज़ल पर आधारित होगा। वहीं, आपको बता दे इस कार का इंफोटेनमेंट सिस्टम iDrive 8 सॉफ़्टवेयर पर चलता है और ओवर-द-एयर अपडेट को सपोर्ट करता है। इस तरह यह कार कंपनी के 5th जनरेशन की इलेक्ट्रिक कार तकनीक को पेश करती है।

यहाँ जानिए कैसे है BMW i4 का डिज़ाइन

BMW i4 design

यदि कार के डिजाइन की बात करे तो नई BMW i4 ने अपने डिजाइन 4 सीरीज ग्रैन कूपे से शेयर किया है, लेकिन इसके कुछ फीचर्स को अपडेट किया गया है। आपको इस कार में ब्लैंक्ड-ऑफ किडनी ग्रिल, ऑल LED लाइटिंग के अलावा एल-शेप्ड टेल लाइट्स देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इसमें डुअल-टोन रियर बंपर, 12.3-इंच फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 14.9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को शामिल किया गया है।

BMW i4 में मिलेगी दमदार बैटरी

BMW i4 का eDrive 40 वेरिएंट 81.5 kWh के दमदार बैटरी के साथ पेश किया जायेगा। यह बैटरी पैक इलेक्ट्रिक मोटर को 330 bhp की पावर और 430 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम बनाता है। कंपनी का दावा है कि BMW i4 सिंगल चार्ज पर 483 किलोमीटर की रेंज दे सकती है और चार्जिंग के लिए i4 को 11 kW पर AC चार्जर मिलता है, जो 8 घंटे में बैटरी को फुल चार्ज कर सकता है। इसके अलावा कार को 200 kW वाला DC फास्ट-चार्जिंग भी दिया गया है, जो 10 मिनट में 142 किमी की रेंज देने में सक्षम होगी।

BMW i4 की कीमत

BMW i4 इलेक्ट्रिक सेडान की कीमत EDrive40 वैरिएंट (एक्स-शोरूम) की कीमत 69.90 लाख रुपये से शुरू की गयी है। वहीं, CBU प्लेटफॉर्म में आने की वजह से भारत में इसका सामने से कोई राइवल नहीं है।

ये भी पढ़ें : फ़ास्ट चार्जिंग, 528 KM तक रेंज के साथ Kia EV6 की बुकिंग आज से शुरू , जानिए फीचर्स और कीमत

ये भी पढ़ें : Tecno Pova 3 के कल लॉन्च से पहले सामने आया फर्स्ट लुक, कीमत और फीचर्स भी हुए लीक

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Latest news
Related news