होम /  2000 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ, युवाओं को मिलेगा रोजगार

 2000 पदों पर भर्ती का रास्ता साफ, युवाओं को मिलेगा रोजगार

Joni Daksh • LAST UPDATED : May 22, 2022, 9:47 pm IST

इंडिया न्यूज,उत्तरप्रदेश Applications-invited-for-the-training-and-deployment-of-self-employed-friends: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद (UPLDB) द्वारा भारत सरकार के राज्य राष्ट्रीय गोकुल मिशन के अंतर्गत स्वरोजगार मैत्री के प्रशिक्षण और तैनाती के पदों पर आवेदन मांगे हैं। इसमें 2000 स्वरोजगारी मैत्री  का ऑनलाइन चयन, प्रशिक्षण और तैनाती होगी।

स्वरोजगार स्थापित होगा

उत्तर प्रदेश पशुधन विकास परिषद द्वारा मैत्री की तैनाती पूरी तरह से स्वरोजगार आधारित है। चयनित उम्मीदवारों को किसी भी स्थिति में शासन में संविलियन का कोई अधिकार नहीं होगा। परिषद द्वारा निर्धारित तीन माह के प्रशिक्षण के बाद उम्मीदवारों को प्रमाण-पत्र, बायोलॉजिकल कंटेनर्स और एआई किट आदि दिए जाएंगे।

मैत्री का कार्य शुरू करने की तारीख से 5 वर्ष की अवधि के पहले कार्य बंद कर प्रशिक्षण के व्यय और आवंटित उपकरणों को सही अवस्था में वापस करना होगा।

योग्यता

इन पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने 10 वीं (विज्ञान वर्ग) पास की हो। 12 वीं (जीव विज्ञान) पास उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। आवेदक की आयु 1 अप्रैल 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक न हो।

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट, upldb.up.gov.in  पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 10 जून है।

 

Read More: यूजी और पीजी में दाखिला लेना है तो देनी होगी ये परीक्षा, जानिए

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें