हिमाचल के जल शक्ति विभाग में विभिन्न पदोंं पर होंगी भर्तियां, तैयारियां शुरू

इंडिया न्यूूज, हिमाचल प्रदेेश There will be recruitment on various posts in Himachal’s Jal Shakti Department: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि हिमाचल प्रदेश जल शक्ति विभाग में पैरा वर्करों के 4 हजार पदों पर भर्तियों के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। चयनित उम्मीदवारों तैनाती नई पेयजल परियोजना में की जाएगी।

बता दें कि दुर्गम और बर्फ से ढके क्षेत्रों में पानी की समस्या रहती है और गर्मी में पानी नहीं मिलता है। यहां पर बर्फ संरक्षण से पानी जुटाया जाएगा। प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत सरकार की ओर से 379 करोड़ स्वीकृत हुए हैं। इसके अलावा 550 करोड़ के सिंचाई प्रोजेक्ट मंजूरी के लिए केंद्र को भेजे जा रहे हैं। इनमें सेे 1,007 करोड़ रुपये बाढ़ नियंत्रण पर खर्च होने हैं। मंडी के प्रस्तावित हवाई अड्डे के पास सुकेती के तटीकरण के लिए 485 करोड़ खर्च करने प्रस्तावित हैं। ठियोग की पेयजल समस्या दूर करने के लिए 160 करोड़ और कसौली और परवाणू पेयजल परियोजना पर 110 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं।

जल्द शुरू हो सकती हैं प्रक्रिया

जानकारी के अनुसार हिमाचल के जल शक्ति विभाग में जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इसकेे लिए सरकार ने सभी तैयारियां शुरू कर दी हैं। लिहाजा अधिकारियों को भी इसको लेकर आदेश जारी किए जा चुके है।

स्थानीय लोगों को होगा ज्यादा फायदा

इस विभाग मेें भर्ती होने सबसे ज्यादा फायदा स्थानीय लोगों को होनेे वाला है। क्योंकि ड्यूटी पर आनेे-जाने में समय और धन दोनों की बचत होगी।

 

Read More: 12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का खास अवसर, 450 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, यहां देखें पूरी जानकारी

 

 

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news