एम्स जोधपुर के विभिन्न विभागों में फैकल्टी के पदों पर भर्ती,पद व कब तक करें आवेदन,जानें

इंडिया न्यूज,दिल्ली, (Recruitment posts of faculty various departments AIIMS Jodhpur ): एम्स जोधपुर ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है। आल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइसेज (एआईआईएमएस) जोधपुर विभिन्न डिपार्टमेंट में फैकल्टी के कुल 72 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आॅनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट एआईआईएमएस.कॉम पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

पदों का विवरण

एम्स जोधपुर की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल पदों में प्रोफेसर के 31,एडिशनल प्रोफेशन के 08 और एसोसिएट प्रोफेसर के 08 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं एसोसिएट प्रोफेसर के 20 और असिस्टेंट प्रोफेसर के 13 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिाकरिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन में संबंधित पदों के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन की जांच कर सकते हैं।

पदों के लिए आयु सीमा

प्रोफेसर / एडिशनल प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 58 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, एसोसिएट प्रोफेसर / असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी की आयु 50 (पचास) वर्ष से अधिक नहीं नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारोंं को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। भर्ती के लिए कट आॅफ तिथि, आवेदन की अंतिम तिथि सहित अन्य संबंधित जानकारी एम्स, जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर सूचित किया जाएगा। उम्मीदवार इस नियुक्ति से जुड़ी अहम डेट जल्द ही वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

पदों के लिए ये होगी फीस

आधिकारिक सूचना के अनुसार, सामान्य (यूआर)/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 3,000 (केवल तीन हजार रुपये) का शुल्क देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला/ दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये (केवल दो सौ रुपये) देना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को एम्स जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़े : भारी बारिश और भूस्खलन के कारण गंगोत्री चारधाम यात्रा पर रोक, श्रद्धालुओं के लिए हिदायत जारी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news