होम / Recruitment Of Teachers In Arunachal Pradesh अरुणाचल प्रदेश में निकली शिक्षकों की भर्ती

Recruitment Of Teachers In Arunachal Pradesh अरुणाचल प्रदेश में निकली शिक्षकों की भर्ती

India News Editor • LAST UPDATED : February 8, 2022, 12:14 pm IST

Recruitment Of Teachers In Arunachal Pradesh

इंडिया न्यूज ।

Recruitment Of Teachers In Arunachal Pradesh अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने शिक्षक बनने वाले उम्मीदवारों के लिए विभिन्न विषय के पदों पर भर्ती निकाली है । जिसमें पदों की कुल संख्या 77 है । उम्मीदवार इन पदों के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते है । रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 4 फरवरी से शुरु हो चुकी है । लेकिन 11 फरवरी तक अप्लाई कर सकते है । अधिक जानकारी के लिए संबंधित विभाग की वेबसाईट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं ।

कुल पद Recruitment Of Teachers In Arunachal Pradesh

कुल पदों की संख्या:77

श्रेणी अनुसार पदों का विवरण

एपीपीएससी द्वारा जारी इस भर्ती अभियान के तहत विभिन्न विषयों के लिए कुल 77 पदों पर भर्तियां होंगी। जिनमें से 60 पद एपीएसटी उम्मीदवारों के लिए रिजर्व हैं,जबकि 15 पद सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए हैं। इस बारे में अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए आफिशियल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता

पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार,किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बी.एड. पास होने चाहिएं। इसके साथ ही उनके पास संबंधित विषय में मास्टर डिग्री भी होनी चाहिए।

आयु सीमा

पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 11 मार्च 2022 तक 21 साल व अधिकतम 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए । हालांकि एपीएसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयुसीमा में 5 साल की छूट दी गई है।

फार्म अप्लाई कैसे करें

पीजीटी पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले एपीपीएससी की आॅफिशियल वेबसाइट एपीपीएससी.जीओवी.इन पर जाएं। इसके बाद वैकेंसी के लिए एप्लाई करने का लिंक दिया होगा। इसे खोलें और मांगी गई जानकारी को भरते हुए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद आप आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं आवेदन करते हुए उम्मीदवारो को 200 रुपये शुल्क का भुगतान भी करना होगा। हालांकि एपीएसटी के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये निर्धारित है।

Recruitment Of Teachers In Arunachal Pradesh

READ MORE : Online Application Started For The Posts Of Senior Computer Instructor सीनियर कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरु

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Iran-Israel dispute: क्या थम जाएगी ईरान-इजरायल के बीच का युद्ध? जानकारों ने बताई ये बड़ी वजह
Jharkhand High Court Recruitment 2024: झारखंड उच्च न्यायालय में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन
Astra 2 Missile मिसाइल का परीक्षण जल्द, हाई स्पीड मारक क्षमता से दुश्मनों पर बनाएगी निशाना
US intelligence On Pakistan: शीर्ष अमेरिकी खुफिया अधिकारी का खुलासा, पाकिस्तान ने आर्थिक दिक्कत के बावजूद अपना परमाणु कार्यक्रम जारी रखा
Swapna Shastra: गलती से सपने में देख लिए हैं तोता और हंस, यहां जानिए खुश रहेंगे या नाखुश
RR vs KKR: सुनील नरेन के शतक पर जोश बटलर की पारी पड़ा भारी, RR ने KKR को 2 विकेट से हराया
Tibetan Students: चीन क्यों कर रहा तिब्बती छात्रों को सैन्य प्रशिक्षण के लिए मजबूर, जानें भारत से क्या है कनेक्शन