होम / Rajasthan VDO Recruitment 2021: राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड में निकली भर्तियां

Rajasthan VDO Recruitment 2021: राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड में निकली भर्तियां

India News Editor • LAST UPDATED : September 11, 2021, 2:02 pm IST

Rajasthan VDO Recruitment 2021: अगर आप भी एक शानदार व आकर्षक वेतन वाली सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपका यह सपना जल्द ही साकार हो सकता है। इन दिनों राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड ने विलेज डेवलपमेंट आॅफिसर (वी.डी.ओ) के 3,896 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है जिसमें सभी पात्र महिला एवं पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया की शुरूआत 10 सितंबर को आॅनलाइन माध्यम से हो चुकी है जिसके लिए अंतिम तारीख 9 अक्टूबर निर्धारित की गई है। इस भर्ती में किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री पूरी करने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।

Minimum Age Requirement for Rajasthan VDO Recruitment 2021

राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी बनने के इच्छुक अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए जिसकी गणना 1 जनवरी 2022 से पूरी की जाएगी। इस भर्ती के लिए 40 वर्ष तक के सभी उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। साथ ही आरक्षित वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट भी प्रदान की जाएगी।

Selection Process for Rajasthan VDO Recruitment 2021

इस भर्ती में उम्मीदवरों का चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वालीप्री और मेंस परीक्षा का आधार पर होगा। प्रारम्भिक परीक्षा केवल क्वालिफाइंग नेचर की होगी जिसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मेंस में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। मेंस एग्जाम के लिए भर्ती में आयोजित पदों की संख्या से 15 गुना अधिक उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। जबकि मुख्य परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों की मेरिट सूची बनाई जाएगी।

How to Apply for Rajasthan VDO Recruitment 2021

राजस्थान में ग्राम विकास अधिकारी बनने के इच्छुक अभ्यर्थियी आॅनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट Official Website पर जाना होगा। फिर आप वहां आॅफलाइन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं या आॅनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT