पीपीएससी सीनियर असिस्टेंट के 198 पदों पर कर रहा भर्ती,किन विभागों में होगी नियुक्ति,जानें

इंडिया न्यूज,पंजाब न्यूज (PPSC Recruitment 2022) : सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हो तो आपका इंतजार खत्म होने वाला हैं । पंजाब लोक सेवा आयोग,पीपीएससी विभिन्न विभागों में सीनियर असिस्टेंट के 198 पदों पर भर्ती कर रहा है । इन पदों पर भर्ती स्कूल शिक्षा विभाग,स्कूल शिक्षा विभाग के अधीनस्थ कार्यालयों,जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग, एक्साइज एवं टैक्स विभाग, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज के राजस्व व आपदा प्रबंधन विभाग की जाएगी । भर्ती प्रक्रिया जारी है जो 5 जुलाई तक चलेगी । वहीं उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए पंजाब लोक सेवा आयोग की आफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।पदों की संख्या : 198

आवेदन संबंधित महत्वपूर्ण तारीख

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरु हो चुकी है लेकिन इनकी आखिरी तारीख 5 जुलाई 2022 निश्चित की गई हैं । रजिस्ट्रेशन करने के बाद आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 13 जुलाई 2022 हैं ।

उम्मीदवार की वैकेंसी डिटेल्स

भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सीनियर असिस्टेंट के 198 पद भरे जाएंगे। जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग के 21, स्कूल शिक्षा विभाग के अधीनस्थ कार्यालयों के 61, जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के 13, पीडब्ल्यूडी विभाग के 78, एक्साइज एवं टैक्स विभाग के 12, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज के 4 और राजस्व व आपदा प्रबंधन विभाग के 8 पद शामिल हैं।

उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता

पंजाब सरकार के विभिन्न विभागों में सीनियर असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार ग्रेजुएशन होना चाहिए । वहीं इससे अलग कुछ अन्य शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आॅफिशियल वेबसाइट देखें ।

उम्मीदवार की निर्धारित आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा कम से कम 18 साल व अधिक से अधिक 37 साल होनी चाहिए ।

उम्मीदवार की सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन रिटन एग्जाम के माध्यम से किया जाएगा। यह परीक्षा कुल 480 अंकों की होगी। इसमें उम्मीदवारों से 120 प्रश्न पूछे जाएंगे। सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स के 80 व लॉजिकल रीजनिंग और मेंटल एबिलिटी से 40 प्रश्न पूछे जाएंगे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े :अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर के 46000 पदों पर होगी भर्ती,कितने साल दे सकेंगे सेवा,जानें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news