होम / आईटीआई पास विद्यार्थियों के लिए अग्रिवीर भर्ती में शामिल होने का मौका

आईटीआई पास विद्यार्थियों के लिए अग्रिवीर भर्ती में शामिल होने का मौका

Joni Daksh • LAST UPDATED : July 3, 2022, 10:20 am IST

इंडिया न्यूज, हिमाचल Opportunity to join Agriveer Recruitment for ITI pass students: हिमाचल में आईटीआई पास युवाओं के लिए अग्निवीर भर्ती में शामिल होने का अवसर आया है। अग्निवीर तकनीकी के लिए सेना ने शैक्षणिक योग्यता 10वीं और 8वीं पास रखी गई है। अग्निवीर तकनीकी पद के लिए आईटीआई कोर्स और डिप्लोमा धारकों को प्राथमिकता दी जाएगी। भर्ती के दौरान इन्हें बोनस अंक दिए जाएंगे। सेना ने मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं के लिए भर्ती का शेड्यूल जारी करने के बाद चंबा और कांगड़ा के लिए भी तारीख निर्धारित की गई है।

तकनीकी श्रेणी में सूबे के आईटीआई पास युवाओं को भी सेना में जाने का अवसर मिलेगा। इसके लिए आईटीआई पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं। कांगड़ा और चंबा के युवाओं की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण पांच जुलाई से शुरू होगा। इच्छुक उम्मीदवार संबंधित विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीकरण विंडो तीस दिनों के लिए खुली रहेगी। कांगड़ा और चंबा जिले के जो युवा पात्रता मापदंडों को पूरा करते हैं, वे पांच जुलाई से अग्निवीर सैनिक जीडी, अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेडमैन के पदों के लिए पंजीकरण करवा सकते हैं। जिनका जन्म एक अक्तूबर 1999 से एक अप्रैल 2005 के बीच हुआ है, वे वेबसाइट पर प्रकाशित रैली अधिसूचना के अनुसार पात्रता मानदंड के आधार पर आवेदन कर सकते हैं।

आईटीआई पास विद्यार्थियों को दी जाएगी प्राथमिकता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में जो उम्मीदवार आईटीआई पास हैं उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं विभाग की ओर से तकनीकी क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। आईटीआई पास उम्मीदवार पहले तो संबंधित संस्थान में प्रैक्टिकल नॉलेज ले चुके हैं वहीं अब उन्हें अग्रिवीर भर्ती में प्रशिक्षित किया जाएगा।

 

Read More:  नवोदय विद्यालय में शिक्षक, प्रिंसिपल व लाइब्रेरियन सहित विभिन्न पदों पर निकलीं भर्ती, जुलाई के अंत तक करें आवेदन

पंजाब में फॉरेस्ट गार्ड सहित विभिन्न पदों पर निकलीं भर्ती, उम्मीदवार 8 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT