एमपीपीएससी विभिन्न पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, आवेदन पात्रता,जानें

इंडिया न्यूज,मध्यप्रदेश, (Last date application for various posts in MPPSC today) : सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं और चिकित्सा के क्षेत्र में मौके की तलाश में हैं तो आपके लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीपीएससी) बीमा चिकित्सा अधिकारी/ सहायक चिकित्सा अधिकारी आदि विभिन्न 74 पदों के लिए भर्ती करने जा रही है । जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं व पात्र है वे अपना आवेदन मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जमा कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए जारी अधिसूचना अवश्य देखें ।

क्या है आवेदन की आखिरी तारीख

बीमा चिकित्सा अधिकारी और सहायक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 23 अगस्त, 2022 से जारी है। इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को यह जानना जरूरी है कि भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज 22 सितंबर, 2022 को है। इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना आवेदन कर लें।

इन पदों पर है भर्ती

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से जारी की गई बीमा चिकित्सा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 74 निर्धारित की गई है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।

पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु-सीमा 1 जनवरी 2023 तक अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु-सीमा में छूट का भी निर्धारण किया गया है।

पदोंं के लिए कैसे करें आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
अब होम पेज दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।
अब यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के आवेदन पत्र को भरें।
अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

Also Read: सुप्रीम कोर्ट ने पूरी की कर्नाटक हिजाब मामले में सुनवाई, पीठ ने सुरक्षित रखा फैसला

Latest news
Related news