होम / इंडियन बैंक में विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां

इंडियन बैंक में विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां

Joni Daksh • LAST UPDATED : May 24, 2022, 10:51 pm IST

इंडिया न्यूज, Indian Bank Recruitment for various posts: बैंकों में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों का नौकरी का इंतजार जल्द खत्म होगा। इसके लिए इंडियन बैंक द्वारा विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 312 पदों पर भर्ती होने जा रही है। बैंक द्वारा ऑनलाइन आवेदन  की प्रक्रियाभी शुरू की गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in पर आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए योग्यता मानदंड

इंडियन बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार को पदों के अनुरूप निर्धारित योग्यता सीए या आइसीडब्ल्यूए या पीजी या स्नातक या पीजी डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों के पास मैनेजर पदों के लिए 3 वर्ष, सीनियर मैनेजर पदों के लिए 5 वर्ष और चीफ मैनेजर पदों के लिए 7 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

हालांकि, असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए पूर्व अनुभव जरूरी नहीं है। दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की आयु असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए 20 वर्ष से 30 वर्ष के बीच, मैनेजर पदों के लिए 22 वर्ष से 35 वर्ष के बीच, सीनियर मैनेजर पदों के लिए 25 वर्ष से 38 वर्ष के बीच और चीफ मैनेजर पदों के लिए 27 वर्ष से 20 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में निर्धारित नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Read More: केंद्रीय सूचना आयोग में नये कर्चारियों की जल्द होगी भर्ती, आप भी कर सकते हैं आवेदन 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT