एचपीएससीबी कर रहा असिस्टेंट मैनेजर के 61 पदों पर भर्ती, आयु सीमा,योग्यता,जानें

इंडिया न्यूज,हिमाचल प्रदेश, (HPSCB is recruiting for 61 posts of Assistant Manager) : मैनेजर के पदों पर नौकरी करना चाहते हो तो एचपीएससीबी हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक असिस्टेंट मैनेजर के 61 पदों पर भर्ती करेगा । इसके लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष से कम होनी चाहिए । वहीं पदों के लिए योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन व बैंकि ग लाइन में तीन वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है । बैंक द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन के मुताबिक, असिस्टेंट मैनेजर के कुल 61 पदों में से 23 पद अनारक्षित हैं, यानि राज्य के बाहर के अधिवास वाले उम्मीदवार सिर्फ इन्हीं पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं, शेष पद राज्य के विभिन्न आरक्षित श्रेणियों (एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और अन्य) के लिए आरक्षित हैं।

पदों के लिए आवेदन शुल्क

आवेदन के दौरान दूसरे हिमाचल प्रदेश से बाहर के उम्मीदवारों और राज्य के अनारक्षित व ओबीसी उम्मीदवारों को 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि राज्य के आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये है।

पदों के लिए शैक्षिक योग्यता

इस पद के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन डिग्री पास की हो। बैंकिंग सेक्टर में कम से कम 3 वर्ष का अनुभव रखने वाले सामान्य ग्रेजुएट उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

पदों के लिए उम्मीदवार बैंक की आॅफिशियल वेबसाइट पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर रजिस्टर्ड डिटेल्स के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपनी अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news