उदयपुर हत्याकांड का नौवां आरोपी गिरफ्तार

उदयपुर में 28 जून को दर्जी का काम करने वाले कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई थी.

इंडिया न्यूज़ (जयपुर): राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उदयपुर में हुए कन्हैयालाल तेली हत्याकांड में शामिल नौवें आरोपी को गिरफ्तार किया है। राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से 41 साल के मुस्लिम खान को गिरफ्तार किया गया है, इससे पहले एनआईए इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

28 जून को उदयपुर के मालदास स्ट्रीट में दर्जी का काम करने वाले 47 साल के कन्हैया लाल की हत्या कर दी गई थी। हत्या करने वाले कन्हैया लाल के उस सोशल मीडिया पोस्ट से नाराज़ थे जिसमें बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा का समर्थन किया गया था। हत्यारें रियाज़ अख्तारी और गौस मोहम्मद ने कन्हैयालाल की हत्या का वीडियो भी बना कर सोशल मीडिया पर डाला था। अपने एक और वीडियो में दोनों हत्यारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नूपुर शर्मा की हत्या करने की धमकी दी थी.

29 जुलाई को इस मामले में साज़िश और अंतराष्ट्रीय संबंधो की जांच के लिए केस एनआईए को गृह मंत्रालय द्वारा दे दिया गया था। एनआईए ने अपनी प्राथमिक जांच में कहा था की हत्या का मकसद, दो समुदाय के बीच नफरत फैलाना और हिन्दू समुदाय को आतंकित करना था। यह हत्या पूरी साज़िश के तहत की गई थी.

Latest news
Related news