Reshuffle in Rajasthan cabinet after 21 Nov जल्द होगा राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल-विस्तार

दिनेश डांगी, जयपुर :
Reshuffle in Rajasthan cabinet after 21 Nov :
राजस्थान मंत्रिमंडल में जल्द फेरबदल और विस्तार हो सकता है। खुद सीएम गहलोत ने यह बयान देकर इसके साफ संकेत दिए हैं। सचिवालय कर्मचारी संघ शपथग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए गहलोत ने यह बड़ा बयान दिया। गहलोत ने कहा कि मंत्रिमंडल पुनर्गठन अब जल्द हो जाएगा उसमें अब कोई देरी नहीं होगी।

कई मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी Reshuffle in Rajasthan cabinet after 21 Nov

पुनर्गठन के बयान से साफ है कि कईं मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी होना तय है। एक व्यक्ति-एक पद के सिद्धान्त के तहत गोविंद डोटासरा,रघु शर्मा और हरीश चौधरी को हटाया जा सकता है। इसके अलावा अन्य मंत्रियों को भी हटाने की चचार्एं हैं। वहीं कुछ मंत्रियों का प्रमोशन होने के साथ कईं मंत्रियों के विभागों में भी बदलाव हो सकता है।

आखिर कब होगा शपथग्रहण Reshuffle in Rajasthan cabinet after 21 Nov

हालांकि सीएम गहलोत ने बयान देते हुए तारीख का जिक्र नहीं किया। लेकिन उनके जल्द होने के बयान के यही मायने है कि नवम्बर माह में ही पुनर्गठन होगा। संभवत 21 नवम्बर के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार हो सकता है। नए मंत्रिमंडल में करीब 12 से ज्यादा नए विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है।

प्रियंका गांधी के यूपी में ज्यादा महिलाओं के टिकट देने के फैसले के बाद संभावना है कि तीन महिला विधायकों को भी मंत्री बनाया जा सकता है। सीएम के बयान के बाद मंत्रियों और विधायकों में हलचल बढ गई है।

गहलोत पिछले दिनों मिले थे सोनिया गांधी से Reshuffle in Rajasthan cabinet after 21 Nov

पिछले दिनों दिल्ली में गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। उसके बाद सचिन पायलट भी सोनिया से मिले थे। तभी से कयास जारी थे कि राजस्थान में जल्द मंत्रिमंडल में फेरबदल-विस्तार हो सकता है। ऐसे में गहलोत के बयान से यह भी साफ हो गया है कि मुलाकातों का क्या मकसद था। फिलहाल राहुल गांधी विदेश दौरे पर है। राहुल गांधी के लौटते ही शपथग्रहण की तारीख फाइनल होगी।

Read More : Top Class Marwari Breed Horse अलबक्श के खरीदार मौजूद है लेकिन मालिक बेचने को तैयार नहीं

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news