राजस्थान सरकार ने युवाओं को सभी भर्तियों में आवेदन के लिए दी आयु में छूट,कब से कब तक मिलेगी छूट,जानें

इंडिया न्यूज,राजस्थान, (Rajasthan government has given age relaxation to the youth ): अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार ने युवाओं को सभी भर्तियों में आवेदन करने के लिए चार साल तक आयु में छूट दे दी हैं । इसके लिए राज्पाल की और से आधिकारिक अधिसूचना भी जारी हो चुकी है । इससे बेरोजगारों को बहुत राहत मिलेगी । यह छूट 31 दिसंबर, 2020 से 31 दिसंबर, 2024 तक दी गई हैं । यह ऊपरी आयु सीमा नियमों में बदलाव किया गया है । अधिसूचना के अनुसार जो व्यक्ति 31 दिसंबर, 2020 को ऊपरी आयु सीमा के भीतर था, उसे 31 दिसंबर, 2024 तक आयु सीमा के भीतर ही समझा जाएगा।

31 दिसंबर, 2020 से 31 दिसंबर, 2024 तक की छूट

राज्य सरकार ने ऊपरी आयु सीमा में चार साल की छूट देने का एलान किया है। इस संबंध में राज्यपाल की ओर से आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई है। राजस्थान के राज भवन की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया कि राज्यपाल की ओर से राजस्थान लोक सेवा आयोग लिपिकवर्गीय और अधीनस्थ सेवा नियम तथा विनियम 1999 को और संशोधित करने के लिए इसके द्वारा आयु सीमा मानदंड में बदलाव को मंजूरी दी जाती है। अधिसूचना में लिखा गया है कि नियम के संशोधन के तहत जो व्यक्ति 31 दिसंबर, 2020 को ऊपरी आयु सीमा के भीतर था, उसे 31 दिसंबर, 2024 तक आयु सीमा के भीतर ही समझा जाएगा।

राज्यपाल की ओर से संयुक्त शासन सचिव ने जारी की अधिसूचना

राज्यपाल की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि 31 दिसंबर, 2020 को ऊपरी आयु सीमा को पार कर चुके उम्मीदवार 31 दिसंबर, 2024 तक राजस्थान लोक सेवा आयोग तथा राजस्थान अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से की जाने वाली समस्त भर्तियों और आमंत्रित किए जाने वाले आवेदनों में अप्लाई करने के पात्र होंगे। सरकार की ओर से राज्य के युवाओं को ऊपरी आयु सीमा में 04 वर्ष की छूट दी गई है। राजस्थान के राज्यपाल की ओर से संयुक्त शासन सचिव रामनिवास मेहता ने शुक्रवार, 23 नवंबर, 2022 को इस संबंध में आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है।

ये भी पढ़ें : अगस्त में एफपीआई ने की 51 हजार करोड़ की खरीदारी, 20 महीनों का रिकार्ड टूटा

यूपीपीएससी ने स्टाफ नर्स पदों के डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जारी किये एडमिट कार्ड, कब होगी वेरिफिकेशन,जानें

बिहार विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में 238 ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर होगी भर्ती,कब तक करें आवेदन,जानें

क्या है एलआईसी एचएफएल विद्याधन स्कॉलरशिप,योग्यता,आवेदन,क्या लाभ मिलेगा,जानें

एसबीआई आशा स्कॉलरशिप जारी रखेगी जरुरतमंद विधार्थियोंं की पढ़ाई,कब तक करें आवेदन,जानें

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news