सीएम रहते कांग्रेस अध्यक्ष बना तो नहीं छोडूंगा मुख्यमंत्री का पद : गहलोत

इंडिया न्यूज, जयपुर, (Rajasthan CM Ashok Gehlot): राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर सीएम पद पर भी बने रहने की अटकलों पर आज विराम लगा दिया। उन्होंने साफ कहा कि यदि वह कांग्रेस अध्यक्ष बनते हैं तो भी राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद संभालते रहेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले गहलोत ने सुबह अपने भरोसेमंद विधायकों और मंत्रियों के साथ यह बात कही। उन्होंने कहा, यहां एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत लागू नहीं होता है। यह सिद्धांत तब लागू होता है जब आलाकमान किसी को पद पर नियुक्त करती है।

सोनिया व राहुल गांधी के निर्देश पर लडूंगा चुनाव

गहलोत ने कहा, मैं तो सोनिया और राहुल गांधी के निर्देश पर चुनाव लडूंगा। उन्होंने कहा, मैं पार्टी का अध्यक्ष चुनाव लड़कर बनुंगा और मुख्यमंत्री विधायकों के बहुमत से बना हूं, इस कारण मैं दोनों पदों पर रह सकता हूं। गहलोत ने दिल्ली में भी मीडिया से बातचीत में कहा, पार्टी ने मुझे सबकुछ दिया है और मैं जिम्मेदारी निभाता रहूंगा। गांधी परिवार और कांग्रेस के लोगों का विश्वास मेरे साथ है। 50 साल से पदों पर हूं और मेरा बस चले तो मैं किसी पद पर रहूं ही नहीं।

निर्दलीय विधायक भी आलकमान से कर सकते हैं आग्रह

गहलोत के एक मंत्री ने बताया कि जरूरत पड़ने पर कांग्रेस विधायक व सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक भी हाईकमान से उन्हें दोनों पदों पर रखने का आग्रह कर सकते हैं, ताकि आगामी चुनाव बिना किसी गुटबाजी के लड़ा जा सके। महासचिव मुकुल वासनिक ने भी आज सुबह दिल्ली में सोनिया से मुलाकात की। राहुल के विश्वस्त महासचिव जितेंद्र सिंह भी सोमवार को गहलोत से मिले थे।

पायलट समर्थक विधायक भी हुए सक्रिय

गहलोत के अध्यक्ष पद संभालने का रास्ता साफ होते देख पायलट समर्थक विधायक भी सक्रिय हुए हैं। वहीं अब तक गहलोत के साथ रहे कुछ विधायकों ने पिछले दो दिन में पायलट से फोन पर बात की या फिर उनके खास नेताओं से मुलाकात की है। दानिश अबरार, गिर्राज सिंह मलिंगा, बाबूलाल बैरवा जैसे विधायक अब पायलट खेमे की तरफ हाथ बढ़ा रहे हैं। इन विधायकों को लगता है कि सोनिया और राहुल चुनाव से पहले पायलट को सीएम बनाने का निर्णय ले सकते हैं। सत्रों के अनुसार पायलट भी खुद सीएम पद को लेकर आश्वस्त हैं।

ये भी पढ़े : झारखंड में सड़क पर जमा पानी में जल सत्याग्रह पर बैठीं कांग्रेस की विधायक

ये भी पढ़े : दिल्ली में फुटपाथ पर सो रहे छह लोगों पर चढ़ाया ट्रक, चार की मौत

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news