होम / राजस्‍थान में करौली हिंसा के बाद अब सुंदरकांड का पाठ क्‍यों करवा रही है गहलोत सरकार Gehlot Government Sundar Kand Path in Rajasthan after Karauli Violence

राजस्‍थान में करौली हिंसा के बाद अब सुंदरकांड का पाठ क्‍यों करवा रही है गहलोत सरकार Gehlot Government Sundar Kand Path in Rajasthan after Karauli Violence

Amit Gupta • LAST UPDATED : April 16, 2022, 1:16 pm IST

Gehlot Government Sundar Kand Path in Rajasthan after Karauli Violence: करौली हिंसा के बाद आज हनुमान जयंती के अवसर पर गहलोत सरकार राजस्‍थान में सुंदर कांड के पाठ करवा रही है। इसे धार्मिक भाव से देखा जा रहा है। राजस्‍थान की गहलोत सरकार प्रदेश के 550 मंदिरों में पाठ का आयोजन करवा रही है।

सरकारी खर्च पर हो रहा है सुंदर कांड का पाठ Gehlot Government Sundar Kand Path in Rajasthan after Karauli Violence

हनुमान जयंती के अवसर पर राजस्‍थान सरकार करीब 550 मंदिरों में सरकारी खर्च पर सुंदर कांड का पाठ करवा रही है। इसमें राजस्‍थान सरकार के मंत्री और विधायक भी शामिल हो रहे हैं ताकि लोगों तक साकारात्‍मक संदेश पहुंच सके। बता दें कि खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया तो बारां में आठ किमी की हनुमान जयंती शोभा यात्रा निकाल रहे हैं।

मंत्री और विधायक पाठ करने में जुटे Gehlot Government Sundar Kand Path in Rajasthan after Karauli Violence

Gehlot Government Sundar Kand Path in Rajasthan after Karauli ViolenceGehlot Government Sundar Kand Path in Rajasthan after Karauli Violence

जहां एक ओर खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया तो बारां में आठ किमी की हनुमान जयंती शोभा यात्रा निकाल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जयपुर में उद्योग एवं देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने हवामहल के रामचंद्र जानकी जी मंदिर में सुंदरकांड का पाठ किया। इस दौरान उन्‍होंने हनुमान चालीसा का भी पाठ किया ताकि प्रदेश में सुख और शांति बनी रहे।

धूमधाम से मनाया जा रहा हनुमान जन्‍मोत्‍सव

उद्योग एवं देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने बताया कि राजस्थान सरकार राज्य के मंदिरों में हनुमान जी का जन्मोत्सव धूमधाम से मना रही है। उन्‍होंने बताया कि मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत चाहते हैं कि प्रदेश में सुख और शांति का वास हो। इसलिए सभी को इसके लिए प्रेरित किया जा रहा है।

धर्म के नाम पर लड़ाती है भाजपा : शकुंतला

भाजपा पर हमला बोलते हुए उद्योग एवं देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि भाजपा हमेशा से धर्म के नाम पर लड़ाती आई है। उन्‍होंनेे कहा कि कांग्रेस धर्म के द्वारा लोगों को जोडने में विश्‍वास रखती है।

करौली में हिंदू नववर्ष के दिन हुई थी हिंसा

करौली में हिंदू नववर्ष के दिन हंगामा हुआ था। यह इतना भयानक था कि करौली में कर्फ्यू लगाना पड़ा। इस बवाल में 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए, 40 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

Also Read: नोएडा में 14 बच्‍चों समेत 70 कोविड पॉजिटिव

Also Read: दिल्ली कैपिटल्स के खेमें से सामने आई कोरोना की खबर…. आईपीएल पर लटकी तलवार

Also Read: कोरोना की रफ्तार बढ़ते ही दिल्ली सरकार लेगी स्कूलों को लेकर सख्त फैसला

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT