होम / वन टाइम रजिस्ट्रेशन में उम्मीदवार करा सकते हैं संशोधन, 24 जुलाई निर्धारित की अंतिम तारीख

वन टाइम रजिस्ट्रेशन में उम्मीदवार करा सकते हैं संशोधन, 24 जुलाई निर्धारित की अंतिम तारीख

Joni Daksh • LAST UPDATED : June 25, 2022, 11:07 am IST

इंडिया न्यूज, राजस्थान Candidates can make amendments in One Time Registration: जिन उम्मीदवारों ने सरकारी नौकरियों के लिए वन टाइम रजिस्टे्रशन कराया हुआ है उनके लिए जरूरी सूचना है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा शैक्षणिक दस्तावेजों के अनुरूप संशोधन का एक अवसर दिया गया है। यह सुविधा 25 जून से 24 जुलाई की रात्रि 12 बजे तक उपलब्ध रहेगी।

बता देें कि आयोग द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार संशोधन का एक बार निशुल्क अवसर अभ्यर्थियों को दिया गया है। अभ्यर्थी वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रोफाइल में संशोधन की अंतिम तिथि का इंतजार किए बिना यथासमय संशोधन कर लें। निर्धारित अवधि के पश्चात संशोधन का अवसर नहीं दिया जाएगा।

वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में जनआधार/आधार कार्ड के विकल्प का चुनाव करने पर सिस्टम द्वारा जनआधार/आधार कार्ड में दर्ज विवरण को स्वत: दर्ज किया जाता है। इस संबंध में अभ्यर्थियों द्वारा जनआधार/आधार कार्ड में दर्ज विवरण तथा शैक्षणिक दस्तावेजों के विवरणों में भिन्नता होना व्यक्त किया गया था। इसको ध्यान में रखते हुए आयोग द्वारा अभ्यर्थियों को संशोधन का यह अवसर दिया गया है।

वन टाइम रजिस्ट्रेशन में संशोधन की प्रक्रिया

संशोधन के लिए सर्वप्रथम जिस विकल्प जन आधार/आधार/एसएसओ प्रोफाइल से पूर्व में प्रोफाइल बनाई गई थी, में दर्ज विवरण में संशोधन करना/करवाना होगा। इनमें संशोधन करने पर ही वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रोफाइल में संशोधन किया जा सकेगा।
इसके बाद अभ्यर्थी को अपने एसएसओ आइडी में रिक्रूटमेंट लिंक में अभ्यर्थी डैशबोर्ड में दर्शाए वन टाइम रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा। इसके द्वारा पूर्व में भरी वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रोफाइल प्रदर्शित होने पर सिंक्रोनाइज बटन पर क्लिक करना होगा।
इस प्रक्रिया को करने के बाद मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी दर्ज कर वेरीफाई बटन के माध्यम से इसे सत्यापित करना होगा। सत्यापन की प्रक्रिया के बाद स्क्रीन पर एक पॉप अप प्रदर्शित होगा।
इसके बाद अभ्यर्थी का नाम, जन्म तिथि, पिता का नाम, तथा लिंग का विवरण अद्यतन कराई गई जानकारी के अनुसार प्रदर्शित हो जाएगा। अभ्यर्थी प्रदर्शित जानकारी की पूर्णतया जांच कर फाइनल सब्मिट करें।

 

Read More: हरियाणा के कृषि और किसान कल्याण विभाग में 700 पदों पर निकलीं भर्ती कौन कर सकते हैं आवेदन, क्या है नियम व शर्तें,जानें

 

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT