होम / लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड जारी, कब होगी परीक्षा जानें

लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड जारी, कब होगी परीक्षा जानें

Joni Daksh • LAST UPDATED : June 23, 2022, 2:29 pm IST

इंडिया न्यूज, राजस्थान Admit card issued for lab assistant recruitment exam: लैब असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्ती परीक्षा के इंतजार में बैठे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है कि चयन बोर्ड की ओर से एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं।

बता दें कि राजस्थान में 28 से 30 जून तक 3 दिन 6 पारियों में लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 1019 पदों के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा में 735 पोस्ट गैर अनुसूचित क्षेत्र और 284 पोस्ट अनुसूचित क्षेत्र के लिए होंगी। उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

विभाग सहित पदों का विवरण

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा की जा रही भर्ती में शिक्षा विभाग में लैब असिस्टेंट साइंस के 461 पद, एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में लैब असिस्टेंट साइंस के 16 पद, राजस्थान स्टेट फॉरेंसिंक साइंस लैब में लैब असिस्टेंट साइंस के 14 पद और जूनियर लैब असिस्टेंट के 48 पद, कॉलेज एजुकेशन कमिश्नरेट में लैब असिस्टेंट साइंस के 208 पद, लैब असिस्टेंट ज्योग्राफी के 133 पद, लैब असिस्टेंट होम साइंस के 39 पद सहित कुल 1019 पदों पर भर्ती की जाएगी।

बसों में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे परीक्षार्थी

लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के उम्मीदवार परीक्षा के दिन प्रदेशभर में बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगे। इसके तहत अभ्यर्थी भर्ती परीक्षा से 1 दिन पहले और 1 दिन बाद तक रोडवेज बसों में निशुल्क में सफर कर सकेंगे। प्रदेशभर में यह सुविधा राजस्थान रोडवेज की बसों में उपलब्ध होगी।

परीक्षा से 30 मिनट पहले बंद होगी एंट्री

तीन दिन तक चलने वाली लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा में पहली पारी की परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू होगी। वहीं दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2-30 बजे शुरू होगी। भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले तक ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। ऐसे में अगर कोई अभ्यर्थी 30 मिनट पहले तक परीक्षा केंद्र नहीं पहुंच पाया। उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

भर्ती परीक्षा के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से निर्धारित की गई ड्रेस कोड की पालना करना भी अनिवार्य होगी। ड्रेस कोड का पालन नहीं करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा के दौरान पानी की बोतल, पर्स, बैग, ज्योमैट्री, पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैल्कुलेटर, तख्ती, पैड, गत्ता, पैन ड्राइव, रबर, टेबल स्कैनर, किताबें, नोटबुक, पर्चियां, व्हाइटनर लाने पर रोक रहेगी।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in  पर जाएं।
होम पर दिए गए प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती – 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
यहां मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें।
एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
अब उसे डाउनलोड करें।

 

 

Read More: राजस्थान सहित अन्य राज्यों के ग्रामीण बैंकों में होंगी बंपर भर्तियां, किस आधार पर होगा उम्मीदवारों का चयन, कौन कर सकते हैं आवेदन जानिये

 

 

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT