होम / पूर्व सीएम मायावती के जन्मदिन पर बड़े कार्यक्रम की तैयारी, लखनऊ समेत 75 जिले के कार्यकर्ताओं में जोश भरेगी पार्टी 

पूर्व सीएम मायावती के जन्मदिन पर बड़े कार्यक्रम की तैयारी, लखनऊ समेत 75 जिले के कार्यकर्ताओं में जोश भरेगी पार्टी 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 15, 2023, 7:27 am IST

उत्तरप्रदेश। पूर्व सीएम मायावती(former cm mayawati birthday) की 67 वां जन्मदिन कल यानी 15 जनवरी को मनाया जाना है। इसको लेकर बहुजन समाज पार्टी( बसपा) की ओर से बड़े कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है। जानकारी के अनुसार इस दिन पार्टी की ओर से बसपा मुख्यालय लखनऊ समेत प्रदेश के 75 जिलों के कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए कई तरह का आयोजन किया गया है जिससे पार्टी के कार्यकर्ताओं में दोबारा से उत्साह और जोश भरा जा सके। बताया जा रहा है कि इस दिन बसपा प्रमुख मायावती प्रदेश के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी। साथ ही, बीते सालों में पार्टी के द्वारा किए गए विशेष कामों को गिनाया जाएगा। 

2020,21,22 सादा रहा मायावती का जन्मदिन, इस बाद तैयारी खास  

मायावती जब सत्ता में थीं तो उनके सरकार में शुरू की गईं कल्याणकारी योजनाओं के वीडियो, 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को उत्साहित करने के उनके संदेश के साथ सभी जिलों में दिखाया जाएगा। पार्टी के एक नेता ने इस विषय में जानकारी देते हुए कहा कि”कोविड महामारी के बाद, बसपा नेता ने 2020 और 2021 में अपना जन्मदिन सादे तरीके से मनाया। 2022 में, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण जन्मदिन समारोह नहीं किया गया। पार्टी ने 2024 के महत्वपूर्ण लोकसभा चुनाव के लिए कैडर को तैयार करने के लिए सभी जिलों में उनका 67वां जन्मदिन मनाने का फैसला किया है।”

आगामी स्थानीय नगर निकाय चुनाव पार्टी के लिए अहम 

गौरतलब है कि कभी देश के सबसे बड़े प्रदेश में सत्ता में रही बहुजन समाज पार्टी का हाल के हुए चुनाव में काफी निराशजनक परिणाम रहें हैं। पिछले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी को केवल 1 सीट प्राप्त हुई है, जिससे यह संकेत मिलता है कि पार्टी लगातार अपनी साख को खो रही है। आने वाले कुछ महीनों में पहले स्थानीय नगर निकाय उसके बाद लोकसभा चुनाव हैं। जिसको देखते हुए पार्टी की ओर से अब यह प्रयास किया जा रहा है कि कार्यकर्ताओं में दोबारा से जोश भरा जाए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT