कपिल सिब्बल ने छोड़ी कांग्रेस, राज्यसभा के लिए सपा से भरा नामांकन

इंडिया न्यूज, लखनऊ, (Kapil Sibal): पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस छोड़ दी है और उन्होंने राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन दाखिल किया है। सिब्बल ने कहा कि उन्होंने इसी महीने की 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का खुलासा आज किया है। गौरतलब है कि सिब्बल कांग्रेस में लंबे समय से अपने बागी सुर बलंद करते रहे हैं।

हमेशा देश में स्वतंत्र आवाज बनना चाहता हूं : सिब्बल

कपिल सिब्बल ने नामांकन भरने के बाद कहा, मुझे इस बात की खुशी है कि मैं राज्यसभा का इंडिपेंडेंट प्रत्याशी बनने जा रहा हूं। उन्होंने कहा, मैं अपने देश में हमेशा स्वतंत्र आवाज बनना चाहता था। समर्थन के लिए आजम खान का भी धन्यवाद करते हुए सिब्बल ने क्लियर किया कि वह समाजवादी पार्टी में शामिल होने नहीं जा रहे हैं बल्कि उन्होंने केवल निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया है। सिब्बल ने यह भी कहा, मुझे यह भी खुशी है कि मेरे निर्दलीय प्रत्याशी बनने की बात को अखिलेश यादव ने भी समझा। उन्होंने कहा, पार्टी का सदस्य होने पर हम उसके अनुशासन से बंध जाते हैं।

मोदी सरकार के खिलााफ बनाना चाहते हैं गठबंधन

कपिल सिब्बल ने कहा, हम विपक्ष में रहकर केंद्र की मोदी सरकार का एक गठबंधन बनाकर विरोध करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, हमारा प्लान है कि वर्ष 2024 में जब लोकसभा चुनाव होने हैं, तब देश में ऐसा माहौल बने कि मोदी सरकार की जो कमजोरियें हैं वह जनता तक पहुंचाई जा सकें। सिब्बल ने कहा, मैं स्वयं इसकी कोशिश करूंगा और उन्हें सभी राजनीतिक पार्टियों ने समर्थन दिया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने देश के कुछ हिस्सों में प्रचलित बुलडोजर संस्कृति की निंदा की, कहा- अपराधियों को दंडित करने के लिए न्यायपालिका है

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Latest news
Related news