होम / Congress would never have thought this : कांग्रेस ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि सच होगी 'अटल जी' की ये भविष्यवाणी!

Congress would never have thought this : कांग्रेस ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि सच होगी 'अटल जी' की ये भविष्यवाणी!

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 12, 2022, 2:31 am IST

Atal Ji Prediction Proved Correct

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली। पांच राज्यों के चुनावी नतीजे घोषित होने से कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों में निराशा का माहौल है, लेकिन इन सब के बीच भी कोई राजनीतिक दल अगर सबसे ज्यादा निराश है तो वो कांग्रेस ही है। क्योंकि, उसने अपना एक और राज्य गंवा दिया है।

Also read: Know the Meaning of the Defeat of Congress and Bahujan Samaj Party in the Elections जानिए चुनाव में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी की बुरी हार के क्या है मायने?

इन 5 राज्यों में से 4 में भाजपा की सरकार बनने जा रही है और 1 में आम आदमी पार्टी की। हालांकि इन चारों ही राज्यों में पहले से भी भाजपा की ही सरकार है और 1 राज्य जो AAP के पास जा रहा है वो अब तक कांग्रेस का ही गढ़ हुआ करता था। (Atal Ji Prediction Proved Correct)

Atal Ji Prediction Proved Correct
ATAL JI WITH NARENDRA MODI OLD PIC

ढल गया कांग्रेस पार्टी का सूरज : यानी कि स्पष्ट है कि कांग्रेस की स्थिति दिन ब दिन खराब ही होती जा रही है। राजनीतिक पंडितों की मानें तो भाजपा की प्रचंड जीत भी इसी ओर इशारा करती है कि आने वाले सालों में भी कांग्रेस के लिए समय कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहने वाला है।

ऐसे में लोग सोशल मीडिया पर कांग्रेस को खूब ट्रॉल कर रहे हैं और वो दौर याद दिला रहे हैं जब कांग्रेस ने जनसंघ (आज की भाजपा) के कम नंबरों का मजाक उड़ाया था।  Also read: Ghanaur Punjab Assembly Election 2022 Result घनौर से आप के गुरलाल जीते

अटली जी ने की थी ऐसी भविष्यवाणी : उस समय पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के संस्थापक अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) ने कांग्रेस से कहा था, ‘हम उस घड़ी की प्रतीक्षा करेंगे, जब हमें स्पष्ट बहुमत प्राप्त हो…. आज आप मेरा उपहास उड़ा लें लेकिन एक वक्त ऐसा आएगा जब लोग आपका उपहास उड़ाएंगे।’ उस समय अटल बिहारी वाजपेयी ने यह भी कहा था कि एक दिन पूरे देश में कमल खिलेगा।

Atal Ji Prediction Proved Correct
Atal Bihari Vajpayee

दो दशक पहले उन्होंने भाजपा के दृढ़ निश्चय को सामने रखते हुए संसद में कहा था कि हमने मेहनत की है, हमने संघर्ष किया है। यह 365 दिन चलने वाली पार्टी है। ये चुनाव में कोई कुकुरमुत्ते की तरह उगने वाली पार्टी नहीं है…हम बहुमत का इंतजार करेंगे।

अब भाजपा के लिए वो इंतजार समाप्त हो गया है, पिछले 8 सालों से पार्टी लोक सभा हो या विधान सभा चुनावों में बंपर वोट हासिल कर रही है।

Also read: BJP Performance In Punjab: विपरीत परिस्थितियों के बावजूद कम समय में भाजपा का प्रदर्शन अच्छा
एक वोट से गिरी थी अटल जी की सरकार : लोक सभा में कांग्रेस को लेकर अटल बिहारी वाजपेयी ने जो भविष्यवाणी की थी, वह आज सच साबित हो रही है। एक समय में देश पर एकक्षत्र राज करने वाली कांग्रेस आज UP में 5 सीटें तक नहीं जीत पाई है।

उस समय कांग्रेस का बोलबाला कुछ ऐसा था कि उनके सांसद गिरधर गोमांग ने ओडिशा के मुख्यमंत्री रहते लोक सभा में मतदान किया था और उसी एक वोट ने बाजी पलट दी थी। कांग्रेस को शायद याद हो या न हो, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग वो लाइनें याद कर रहे हैं और #atalbiharivajpayee ट्रेंड हो रहा है…

हर चुनाव में हो रहा कांग्रेस का पतन : हालांकि यह पंक्तियां पहली बार लोगों को याद नहीं आई हैं बल्कि 2019 में जब भाजपा आम चुनावों में जीती थी तब भी लोगों ने इन लाइनों को याद किया था।

Also read: Process Of Formation Of Yogi Government Started: नए सिरे से योगी सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरु, अंतिम कैबिनेट बैठक के बाद राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

जिस उत्तर प्रदेश से कांग्रेस के दिग्गज नेता निकले उसी राज्य में पार्टी को 2.33 प्रतिशत वोट मिले हैं जबकि भाजपा को 41.29 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं। पंजाब जहां पर उसकी सत्ता थी, वहां कांग्रेस को 22.98 प्रतिशत और आम आदमी पार्टी को 42.01 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए हैं।

Also read: PM Modi Gujarat Visit Live Update : मोदी बोले, पूरे करेंगे बापू और पटेल के सपने, रोड शो को देखने उमड़ा जनसैलाब

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT