होम / कवि कुमार विश्वास और अलका लांबा को समन जारी, जानिए क्या है पूरा मामला?

कवि कुमार विश्वास और अलका लांबा को समन जारी, जानिए क्या है पूरा मामला?

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 20, 2022, 11:09 pm IST
  • पुलिस दबिश देने नहीं बल्कि समन देने के लिए पहुंची थी

आम आदमी पार्टी में अरविंद केजरीवाल के साथी रहे कवि कुमार विश्वास के खिलाफ रोपड़ पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। वहीं अलका लांबा को समन जारी किए गए हैं। पहले पुलिस दबिश देने नहीं बल्कि समन देने के लिए गई थी।

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी में अरविंद केजरीवाल के साथी रहे कवि कुमार विश्वास के खिलाफ रोपड़ पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया हुआ है। रोपड़ पुलिस की टीम बुधवार सुबह 7 बजे गाजियाबाद स्थित कुमार विश्वास के आवास पर पहुंची और उनसे नोटिस तामील करवाया।

दूसरी ओर, रोपड़ पुलिस ने ही कांग्रेस नेता अलका लांबा को भी एक मामले में नामजद करते हुए 26 अप्रैल को रोपड़ पुलिस के समक्ष पेश होने को कहा है। पुलिस ने इस बाबत अलका लांबा को भी नोटिस तामील करवाया है।

दबिश नहीं समन देने गई थी पुलिस : एसपी

रोपड़ पुलिस के एसपी (एच) हरबीर सिंह अटवाल ने कहा है कि पुलिस कुमार विश्वास के घर पर दबिश देने नहीं गई थी बल्कि सदर थाने में एक व्यक्ति की शिकायत पर विश्वास के खिलाफ दर्ज केस में समन तामील कराने गई थी। समन में कुमार विश्वास से कहा गया है कि वह अपनी सफाई में जो भी कहना चाहते हों, रोपड़ पुलिस के समक्ष पेश होकर कह सकते हैं।

कांग्रेस नेता अलका लांबा को भी समन जारी

रोपड़ पुलिस ने एक अन्य मामले में कांग्रेस नेता अलका लांबा को तलब कर लिया है। बुधवार को पुलिस की टीम ने उनके घर पहुंचकर उन्हें समन रिसीव कराया, जिसके तहत लांबा को 26 अप्रैल या उससे पहले थाना सदर रोपड़ में सुबह 10 बजे एसआईटी के समक्ष पेश होने को कहा गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने गलत बयानबाजी की थी।

बाद में उन्होंने ट्वीटर हैंडल पर समन की कापी भी सार्वजनिक की। लांबा ने ट्वीट किया कि पंजाब पुलिस घर की दीवार पर नोटिस चिपका कर गई है।

हमें Google News पर फॉलो करें- क्लिक करें !

Read More :  पंजाब के शिक्षामंत्री गुरमीत सिंह बोले-शिक्षा के क्षेत्र में फीडबैक लेने के लिए जमीनी स्तर पर होगा काम

Read Also : फैशन के मुताबिक बनेगी यूपी की खादी, निफ्ट करेगी डिजायन, आनलाइन प्लेटफार्म पर बिकेगी, जानें क्या है योजना?

Read Also : आप के राज्यसभा सांसद बोले-2024 में सरकार बनने पर हर गांव तक पहुंचेगा एसवाईएल का पानी, भाजपा ने उठाए ये सवाल

 Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

लेटेस्ट खबरें