होम / Sidhu Resigns From Post Of Punjab Congress Chief: हाईकमान द्वारा इस्तीफा मांगने के बाद सिद्धू ने प्रधानगी से दिया इस्तीफा, अब पार्टी को प्रधानगी के लिए नए चेहरे की तलाश

Sidhu Resigns From Post Of Punjab Congress Chief: हाईकमान द्वारा इस्तीफा मांगने के बाद सिद्धू ने प्रधानगी से दिया इस्तीफा, अब पार्टी को प्रधानगी के लिए नए चेहरे की तलाश

India News Editor • LAST UPDATED : March 16, 2022, 10:06 pm IST

Sidhu Resigns From Post Of Punjab Congress Chief

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़:
Sidhu Resigns From Post Of Punjab Congress Chief: पंजाब विधानसभा चुनावों (punjab assembly elections) में करारी हार मिलने के बाद जहां नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को विधायकी तक नहीं मिली वहीं अब उनकी प्रधानगी (Punjab Congress Chief) की कुर्सी भी चली गई है। सिद्धू की कुर्सी जाने के बारे में पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे। क्योंकि एक और जहां सिद्धू अपनी विधायकी की कुर्सी तक नहीं बचा जाए थे वहीं सूबे में पार्टी का प्रदर्शन भी काफी खराब रहा था।

ऐसे में यह माना हीही जा रहा था कि सिद्धू की प्रधान पद की कुर्सी भी अब जाने ही वाली है। कांग्रेंंस हाईकमान (high command) ने हार के बाद सभी पांच राज्यों के प्रधानों से इस्तीफा मांग लिया था। हालांकि सिद्धू की ओर से नैतिकता के आधार पर हार के बाद इस्तीफा नहीं दिया गया था। लेकिन मंगलवार को सिद्धू ने अपना इस्तीफा पार्टी हाईकमान को भेज दिया है।

टवीटर पर भी शेयर किया इस्तीफा

पार्टी के चुनाव में करारी हार के बाद मांगे गए इस्तीफे को सिद्धू ने अपने टवीटर हैंडल पर पर भी शेर किया है। लेकिन इस बार टवीटर पर सिद्धू ने इस्तीफे के अलावा कुछ और नहीं लिखा है। कुछ ही लाइनों के अपने इस्तीफे की फोटो को शेयर किया है। इस इस्तीफे में सिद्धू ने पार्टी हाईकमान की नेता सोनिया गांधी को संबोधित करते हुए लिखा है कि वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हे।

सिद्धू से पार्टी के कई नेता थे नाराज

चुनाव से पहले से ही सिद्धू से पार्टी क कई नेता नाराज थे। लेकिन पार्टी को सिद्धू से चुनावी नतीजों में जिस प्रकार की परर्फोमेंश की उम्मीद थी,सिद्धू ऐसा कोई कमाल नहीं कर पाए। जबकि पार्टी हाईकमान सिद्धू को अपने स्टाचर प्रचाकरों में गिनती है। ऐसे में सिद्धू के इस्तीफ के बाद राजनैतिक गलियारे में हलचल तेज हो गई है।

इन नामों को लेकर हो रही है चर्चा

हालांकि यह पार्टी हाईकमान पर निर्भर करता है कि वह सिद्धू को दोबारा प्रधानगी देती है या नहीं। सिद्धू को प्रधानगी देने के चांस कम ही नजर आ रहे है। क्योंकि पार्टी अब डैमेज कंट्रोल करने में जुटी है। ऐसे में पार्टी अब नए चेहरों की तलाश कर रही है। अब सुनील जाखड(Sunil Jakhar), ओपी सोनी (OP Soni) सहित कई अन्य नामों को लेकर चर्चा चल रही है।

Read More: Darshanpal Targeted The AAP: शपथ ग्रहण समारोह पर करोड़ों खर्च पर दर्शनपाल ने जताया ऐतराज, बोले – आम से खास की राह पर चली आप

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें