Punjab Government Released Anti Corruption Helpline : कोई रिश्वत मांगे तो मुझे 9501200200 पर आडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग भेजें : भगवंत मान

Punjab Government Released Anti Corruption Helpline

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Punjab Government Released Anti Corruption Helpline पंजाब की भगवंत मान सरकार ने शहीदी दिवस पर आज हुसैनीवाला और खटकड़कलां में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में एंटी करप्शन हेल्पलाइन (Anti Corruption Helpline) नंबर जारी किया। मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann) ने भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन (9501 200 200) जारी करते हुए कहा, लोगों का आह्वान किया कि कोई भी कर्मचारी या अधिकारी काम करवाने की एवज में रिश्वत मांगे तो इनकार न करें बल्कि उसका कोई आडियो या वीडियो रिकार्ड करके तुरंत मुझे 9501 200 200 पर व्हाट्सएप भेज दें।

उन्होंने कहा  मैं आपको गारंटी देता हूं कि मेरा दफ्तर इसकी पड़ताल करेगा और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। पंजाब में अब भ्रष्टाचार नहीं चलेगा। उन्होंने कहा, आरोपी के हम खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। सरकार बनने के बाद पहला बड़ा ऐलान करते हुए भगवंत मान ने राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का फैसला लिया था।

खटकड़कलां और हुसैनीवाला में शहीदों को किया नमन

Punjab Government Released Anti Corruption Helpline

भगवंत मान ने सुबह पहले हुसैनीवाला बॉर्डर पर शहीदों को नमन किया। इसके बाद खटकड़कलां में उन्होंने शहीद भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव की बरसी पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब हमारे वीर शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। घर-घर तक शहीदों की सोच पहुंचाने का काम किया जाएगा। बता दें भगवंत मान ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में एक बड़ी जनसभा के सामने पंजाब के 28वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

Also Read : AAP Punjab Rajya Sabha Nomination List 2022: पंजाब से राज्यसभा भेजने के लिए आप के 5 उम्मीदवारों ने भरा अपना नामाकंन

पंजाब में दिल्ली की तर्ज पर खत्म होगा करप्शन

Punjab Government Released Anti Corruption Helpline

दिल्ली मॉडल का उदाहरण देते हुए भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 49 दिन की सरकार ने भी ऐसा ही नंबर जारी किया गया था। इसी वजह से कारण देश की राजधानी दिल्ली में भ्रष्टाचार खत्म हुआ। पंजाब में भी ऐसे ही भ्रष्टाचार का खात्मा किया जाएगा।

Read More: AAP Rajya Sabha Nomination List 2022 जानिए कौन हैं पंजाब से आप के राज्यसभा उम्मीदवार

पंजाब में ‘आप’ ने 117 सीटों में से 92 सीटें जीतकर रचा है इतिहास

Punjab Government Released Anti Corruption Helpline

गौरतलब है कि पंजाब में ‘आप’ ने विधानसभा चुनाव 2022 जीतकर पहली बार सरकार बनाई है। अब तक पंजाब में केवल कांग्रेस व अकाली दल ने ही राज किया है लेकिन विकास से पंजाब को हमेशा दूर रखा गया है। लेकिन अब पंजाब ऐसा राज्य है, जहां आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता मिली है। बात करें विधानसभा सीटों की तो ह्यआपह्ण ने कुल 117 सीटों में से 92 सीटें अपने कब्जे में की। कांग्रेस को केवल 18 और अकाली दल को सिर्फ 3 सीटें ही मिल पाई थीं।

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news