होम / High Alert In Punjab: 4 आतंकियों के पकड़े जाने के बाद प्रदेश की सुरक्षा बढ़ाई

High Alert In Punjab: 4 आतंकियों के पकड़े जाने के बाद प्रदेश की सुरक्षा बढ़ाई

Harpreet Singh • LAST UPDATED : September 16, 2021, 7:00 am IST

High Alert In Punjab: किसी भी आंतकी वारदात की संभावना समाप्त करने के लिए सीएम ने दिए आदेश
पिछले 40 दिन में चौथी बार पाक समर्थित आतंकी गिरोह का पर्दाफाश : डीजीपी
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
पंजाब के CM Capt. Amrinder Singh ने पिछले महीने IED Tifin Bomb से तेल टैंकर को उड़ाने की कोशिश में शामिल ISI समर्थित आतंकी गिरोह के चार और सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद राज्य में High Alert के आदेश दिए हैं। बताने योग्य है कि पिछले 40 दिनों के दौरान पुलिस द्वारा राज्य में बेनकाब किए गए पाकिस्तानी आतंकी गिरोह का यह चौथा मामला है।

High Alert In Punjab प्रदेश की शांति भंग करने की कोशिश

DGP Dinker Gupta (दिनकर गुप्ता) ने बताया कि इस मामले (FIR 260 Date 11.8.2021, पुलिस थाना अजनाला) में एक पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी समेत दो पाकिस्तान आधारित आतंकवादियों की पहचान और नामजद किया गया है, जिसमें एक व्यक्ति को पहले ही गिरफ्तार किया गया था।

गंभीर नोटिस लेते हुए CM Capt. Amrinder Singh ने विशेष तौर पर School and Education Centre के फिर खुलने के साथ-साथ आगामी Festival Season और विधान सभा चुनावों को देखते हुए पुलिस को High Alert पर रहने के निर्देश दिए हैं। जिक्रयोग्य है कि अगस्त  से पंजाब पुलिस द्वारा काबू किया गया यह चौथा बड़ा पाक की शह प्राप्त आतंकवादी गिरोह है।

High Alert In Punjab इन संदिग्धों की हुई पहचान

गिरफ्तारी संबंधी विवरण देते हुए DGP ने बताया पाकिस्तान आधारित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) के प्रमुख लखबीर सिंह और पाकिस्तान के रहने वाले कासिम, Moga Distt. के पुलिस थाना समालसर के अधीन आने वाले गांव रोडे के निवासी लखबीर सिंह रोडे उर्फ बाबा जो इस समय पाकिस्तान में रहता है, की पहचान की गई है जो इस आतंकवादी गिरोह से संबंधित हैं। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान रूबल सिंह निवासी गांव भाखा तारा सिंह, विक्की भुट्टी निवासी बल्लहरवाल, मलकीत सिंह निवासी उगर औलख और गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी निवासी उगर औलख के तौर पर हुई है।

Also read : आतंकियों से भारत-पाक बॉर्डर पर ड्रोन से गिराए गए विस्फोटकों जैसे सामान बरामद

High Alert In Punjab यहां से हुई संदिग्धों की गिरफ्तारी

जिक्रयोग्य है कि 1 सितंबर, 2021 के एक  Murder Case  में Wanted रूबल को Ambala से काबू किया गया था, बाकी तीनों को अजनाला, अमृतसर के अधीन आने वाले गांवों से गिरफ्तार किया गया था। उनके पांचवे साथी गुरमुख बराड़ को इससे पहले कपूरथला पुलिस ने 20 अगस्त, 2021 को गिरफ्तार किया था।

High Alert In Punjab विस्फोट करने पर मिलते दो लाख रुपए

DGP ने कहा कि Pakistan के खुफिया अधिकारी कासिम और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) के प्रमुख रोडे ने धमाके को अंजाम देने के लिए Terrorist Gang को करीब 2 लाख रुपए भेजने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि इस मामले की वित्तीय पहलुओं से भी जांच की जा रही है। रूबल और विक्की भुट्टी, कासिम के संपर्क में थे, जो रोडे के साथ नजदीकी तालमेल रख रहा था। रोडे और कासिम ने कथित तौर पर लोगों और संपत्ति को अधिक से अधिक नुकसान पहुंचाने के लिए आतंकवादी गिरोह के चार सदस्यों को एक Oil Tanker उड़ाने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

High Alert In Punjab 8 अगस्त को की थी वारदात की कोशिश

दहशत फैलाने की यह कोशिश 8 August, 2021 को की गई थी। बताने योग्य है कि रात 11:30 बजे अजनाला पुलिस को सूचना मिली कि गांव भाखा तारा सिंह के पास अमृतसर -अजनाला रोड पर स्थित Sharma Filing  Station अजनाला में खड़े एक तेल के टैंकर (PB -02 CR 5926) को आग लग गई है।

आग को फायर ब्रिगेड के द्वारा काबू किया गया और अश्वनी कुमार शर्मा, अजनाला के बयानों पर पुलिस थाना अजनाला में FIR NO. 260 दर्ज की गई। Filing Station पर लगे CCTV की फुटेज से पता लगा कि चार अज्ञात व्यक्ति रात 11 बजे के करीब पेट्रोल पंप के पास आए और अमृतसर की तरफ जाने से पहले कुछ मिनटों के लिए वहां रुके। रात करीब 11:19 बजे संदिग्ध व्यक्ति वापस आए और भागने से पहले उन्होंने शक्की सामग्री को तेल टैंकर के ईंधन वाले टैंक पर रख दी। इसके उपरांत लगभग 11:29 बजे दो संदिग्ध व्यक्ति दोबारा वापस आए और एक मिनट के अंदर ही एक धमाका हुआ और आग लग गई।

Read More : अमृतसर में ISI से जुड़े 4 और सदस्य गिरफ्तार

Connect Us :  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Orry ने किया अपने ‘अजीब काम’ का खुलासा, फेमस होने से पहले करते थे ये काम -Indianews
रुस्लान प्रीमियर में भांजी पर प्यार लुटाते दिखें Salman Khan, परिवार के साथ खिंचवाई तस्वीरें -Indianews
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव फेज 2 के मतदान में ये करोड़पति और सबसे गरीब उम्मीदवार के नाम हैं शामिल, जानें कुल संपत्ति-Indianews
Petrol Diesel Price: 26 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
एन्क्रिप्शन हटाने पर किया मजबूर तो छोड़ देंगे भारत, जानें Whatsapp ने दिल्ली HC को क्यों दी ये चेतावनी-Indianews
Samantha Ruth Prabhu ने मिटाई शादी की सारी यादें, वेडिंग गाउन को इस तरह किया तैयार -Indianews
Iran-Pakistan Statement: क्यों उड़ा कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का मजाक? जानें बयान में क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT