होम / गमाडा का लेटर आफ इंटेंट आनलाइन वितरण शुरू

गमाडा का लेटर आफ इंटेंट आनलाइन वितरण शुरू

Harpreet Singh • LAST UPDATED : September 9, 2021, 5:40 am IST

जमीन मालिकों को आसान तरीके और परेशानी मुक्त करने के लिए लेटर आॅफ इंटेंट की आॅनलाइन प्रक्रिया की शुरू
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़/एसएएस नगर:
आवास निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने उन जमीनों के मालिकों को आनलाइन ढंग से लेटर आफ इंटेंट (एलओआई) जारी करने की शुरुआत की है जिनकी जमीन ग्रेटर मोहाली एरिया डिवेल्पमेंट अथॉरटी (गमाडा) के अधीन एरोट्रोपोलिस प्रोजेक्ट के लिए अधिग्रहण किया गया है। डिजिटल ढंग से लेटर आफ इंटेंट (आज्ञा पत्र) जारी करने की इस पहलकदमी ने एलओआई जारी करने के पुराने रिवायती ढग को बदल दिया है। पुड़ा भवन, एसएएस नगर में एरोट्रोपोलिस स्कीम के अंतर्गत अधिग्रहण की गई जमीन के मालिकों को एलओआई जारी करने की आॅनलाइन प्रक्रिया की शुरुआत करने के मौके पर सरकारिया ने इसको एक मील पत्थर स्थापित करने वाला दिन बताया। इस मौके पर आवास निर्माण एवं शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव सरवजीत सिंह और गमाडा के मुख्य प्रशासक प्रदीप कुमार अग्रवाल भी उपस्थित थे।

एसएमएस से मिलता है लिंक

इस नई प्रणाली में जमीन मालिकों को एक एसएमएस प्राप्त होता है जिसमें एक लिंक होता है जिस पर क्लिक करके वह एलओआई डाउनलोड कर सकते हैं। अब जमीन मालिकों को एलओआई प्राप्त करने के लिए गमाडा कार्यालय के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। इससे लोगों का समय भी बचेगा और साथ ही उनको तेजी से सुपुर्दगी भी मिलेगी। आॅनलाइन एलओआई जारी करने संबंधी लोगों तक सुपुर्दगी को भी सुनिश्चित बनाता है क्योंकि पिछले समय के दौरान जब एलओआई दस्ती जारी किए जाते थे तब कुछ मामलों में जमीन मालिकों द्वारा एलओआई न प्राप्त होने की शिकायतें दर्ज करवाई गई थीं।

1650 एकड़ जमीन की थी अधिग्रहित

जिक्रयोग्य है कि गमाडा ने ऐरोट्रोपोलिस प्रोजैक्ट के ए, बी, सी और डी पॉकिट्स के विकास के लिए लगभग 1650 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है, जो एसएएस नगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक शुरू होने जा रहा है। लगभग 1460 एकड़ जमीन के मालिकों ने लैंड पुलिंग की चयन किया था, जिनको अब एलओआई आॅनलाइन जारी किए जा रहे हैं। सभी एलओआई अगले 30-40 दिनों में जारी होने की आशा है।

लेटेस्ट खबरें

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के चाचा रहे उपराष्ट्रपति, जानिए हिस्ट्रीशीटर के परिवार की पूरी कहानी
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी को 32 साल बाद हुई थी पहली सजा, जानें माफिया से राजनेता बनने की कहानी
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
ADVERTISEMENT