होम / Former CM Badal Refuses To Take Pension As MLA: पूर्व सीएम बादल ने बतौर विधायक पेंशन लेने से किया मना

Former CM Badal Refuses To Take Pension As MLA: पूर्व सीएम बादल ने बतौर विधायक पेंशन लेने से किया मना

India News Editor • LAST UPDATED : March 17, 2022, 10:54 pm IST

Former CM Badal Refuses To Take Pension As MLA

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़:
Former CM Badal Refuses To Take Pension As MLA: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद सूबे के पांच बार सीएम रहे प्रकाश सिंह बादल ने एक बड़ा फैसला लिया है। बादल ने ऐलान किया है कि वह पूर्व विधायक बतौर अपनी पैंशन नहीं लेंगे। उन्होंने कहा है कि वह पंजाब सरकार और स्पीकर से आग्रह किया है कि पूर्व विधायक बतौर जो पैंशन उनके पास आ रही है, कृपा करके उसे पंजाब के लोगों के हित के लिए इस्तेमाल करें। बादल ने कहा है कि यह पैंशन किसी भी हालत में मुझे नहीं भेजी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार को इसकी लिखित रूप में विनती अलग तौर पर भेजी जा रही है। शिरोमाणि अकाली दल की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है कि परकाश सिंह बादल ने पूर्व विधायक के रूप में मिलने वाली पेंशन लेने से इंकार कर दिया है।

शिरोमाणि अकाली दल का ट्वीट

शिरोमाणि अकाली दल के ट्वीट में प्रकाश बादल ने लिखा कि मैं पंजाब सरकार और विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध करता हूं कि पूर्व विधायक के रूप में मुझे जो भी पेंशन मिलती है, कृपया उसे पंजाब के लोगों के हितों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पेंशन किसी भी स्थिति में मुझे नहीं भेजी जानी चाहिए। इस बारे में मैं लिखित में औपचारिक अनुरोध भी भेज रहा हूं।

लंबी सीट से चुनाव हार गए थे बादल

लंबी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी गुरमीत सिंह खुडिया ने प्रकाश सिंह बादल को हराकर इतिहास रच दिया। आप प्रत्याशी गुरमीत सिंह खुडिया के पिता स्वर्गीय जगदेव सिंह खुडिया सांसद (अकाली दल) रहे हैं लेकिन खुड़िया ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

Also Read : Know What The AAP Leader Told Delhi CM Like This आप नेता ने दिल्ली सीएम को ऐसा क्या कह दिया, जानिए

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT