होम / CM Mann In First Meeting Of CMO: सीएमओ में पहली बैठक में ही एक्शन मोड़ में नजर आए मुख्यमंत्री भगवंत मान, बोले- भ्रष्टाचार करने वाले अफसर मुझसे सहानुभूति की उम्मीद नहीं रखें

CM Mann In First Meeting Of CMO: सीएमओ में पहली बैठक में ही एक्शन मोड़ में नजर आए मुख्यमंत्री भगवंत मान, बोले- भ्रष्टाचार करने वाले अफसर मुझसे सहानुभूति की उम्मीद नहीं रखें

India News Editor • LAST UPDATED : March 18, 2022, 1:06 am IST

CM Mann In First Meeting Of CMO

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़:
CM Mann In First Meeting Of CMO: पंजाब के सीएम बनने के बाद भगवंत मान एक्शन मोड में नजर आ रहे है। जहां उन्होंने एक और भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के लिए कदम उठाया है वहीं दूसरी और कर्मचारयिों एवं अधिकारियों का हौंसला बढ़ाने जा रहे है। सीएम ने सिविल और पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों को जनता के सेवक के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करने को कहा। मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद सीएमओ में पहली बैठक मेें कहा कि जिन लोगों ने हमें सेवा करने का मौका दिया है, लोकतंत्र में यही लोग असली शासक होते हैं और राजनीतिज्ञों को सत्ता में रहने या बाहर का रास्ता दिखाने की ताकत भी इन लोगों के हाथ में होती है।

अधिकारियों को क्रिकेट टीम की मिसाल दी

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की मिसाल देते हुए मान ने कहा, ‘‘मैच में जीत हो या हार हो लेकिन टीम का जज्बा सबसे अधिक मायने रखता है।’’ अधिकारियों को एक टीम की भावना से काम करने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा मुख्य सरोकार पंजाब को लंदन, कैलिफोरनिया या पैरिस बनाना नहीं बल्कि असली पंजाब बनाना है।’’

आप सरकार बदलाखोरी पर नहीं चलेगी

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उनकी सरकार राजनीतिक बदलाखोरी के रास्ते पर नहीं चलेगी और उन्होंने पूरी प्रशासकीय मशीनरी को कहा कि वह पिछली सरकारों के उलट अपनी ड्यूटी बिना किसी राजनीतिक दबाव से निभाएं, जिससे पंजाबियों की उम्मीदों पर खरा उतरा जा सके, जिन्होंने भारी जनादेश देकर आम आदमी पार्टी को राज्य की सेवा करने का मौका दिया है। मान ने आगे कहा, ‘‘मैं पिछली सरकारों की तरह अपने पास लाल डायरी नहीं रखता, बल्कि मेरे पास तो हरी डायरी होती है, इसलिए किसी भी तरह की बदलाखोरी के बारे में कोई चिंता करने की जÞरूरत नहीं है।

भ्रष्टचारी अफसर मुझसे सहानाभूति की उम्मीद नहीं रखे

सिविल और पुलिस अफसरों के बेमिसाल क्षमता और काबिलीयत की सराहना करते हुए मान ने कहा, कि वह े आशा करता है कि आम लोगों का सम्मान करो और बदले में हम भी आपको लोक सेवक के तौर पर सही मायनों में अपनी कारगुजÞारी दिखाने के लिए बनता मान-सम्मान देंगे।’’ बिना किसी संकोच के मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा, ‘‘मेरी सरकार में भ्रष्ट अफसरों के लिए कोई जगह नहीं है और अगर ऐसी कोई शिकायत मेरे ध्यान में आ गई तो ऐसे अफÞसर मुझसे सहानुभूति की अपेक्षा न रखें।

अधिकारियों को दिए जाएंगे बेस्ट परर्फोमेंश अवार्ड

मुख्यमंत्री ने जÞमीनी स्तर पर आम आदमी के जीवन में बदलाव लाने के लिए सिविल और पुलिस अधिकारियों को तिमाही आधार पर ‘बैस्ट परफॉरमेंस अवॉर्ड’ से सम्मानित करने का ऐलान किया, जिससे उनका मनोबल बढ़ाया जा सके। मुख्यमंत्री ने डीजीपी को सभी पुलिस कर्मचारियों के जन्म दिन पर उनके परिवारिक सदस्यों को बधाई संदेश भेजने के भी निर्देश दिए।

रोजगार के अवसर और हालातों को तलाशा जाएगा

पंजाब को एक मॉडल राज्य बनाने के लिए मान ने नौजवानों के लिए रोजगार के भरपूर मौके पैदा करना पर जोर दिया। जिससे हमारे राज्य से नौजवानों के विदेश जाने केर् रुझान को रोका जा सके। उन्होंने आगे कहा, ‘‘इन हालातों ने रोजी-रोटी कमाने के लिए बेहतर संभावनाओं की तलाश में बच्चों को विदेश भेजने के लिए गरीब और बेसहारा मां-बाप को अपनी जायदाद बेचने के लिए भी मजबूर कर दिया है।’’ उन्होंने वायदा किया कि उनकी सरकार हमारे बेरोजगार नौजवानों के लिए नौकरियों की अथाह संभावनाएं पैदा करने के लिए जल्द ही एक व्यापक कार्य-योजना लेकर आएगी।

Also Read : Know What The AAP Leader Told Delhi CM Like This आप नेता ने दिल्ली सीएम को ऐसा क्या कह दिया, जानिए

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

मेहमानों के सामने डांस करते थे Vicky Kaushal, सनी के गटर में गिरने का किस्सा किया शेयर -Indianews
IPL 2024: T20 World Cup में Rishabh Pant के सेलेक्शन को लेकर बोले केविन पीटरसन, कह दी ऐसी बात
Nestle: नेस्ले भारत में बिकने वाले सेरेलैक की प्रत्येक सर्विंग में मिलाती है 3 ग्राम चीनी, रिपोर्ट में दावा- indianews 
Salman Khan House Firing: पुलिस के हाथ लगा एक और संदिग्ध, आरोपियों के लगातार कर रहा था संपर्क -Indianews
UNSC में भारत को बनाया जाए स्थायी सदस्य, एलन मस्क ने पक्ष में कही ये बड़ी बात-Indianews
Vidya Balan ने इस तरह सिद्धार्थ के साथ अपने रिश्ते को रखा था सिक्रेट, सालों बाद खोला राज-Indianews
Hyderabad Accident: तेज रफ्तार ट्रक पर खड़ा हुआ शख्स, बाइक को नीचे खींच ले गया ड्राइवर; फिर हुआ कुछ ऐसा- indianews