सीएम मान और केजरीवाल ने पंजाब से नई दिल्ली एयरपोर्ट के लिए वोल्वो बसों को दिखाई झंडी

  • मान ने ट्रांसपोर्ट माफीया पर नकेल कसने के लिए सरकारी बसों की शुरूआत को क्रांतिकारी कदम बताया
  • केजरीवाल ने कहा आप सरकार पंजाब की धरती को गैंगस्टरों से मुक्त करेगी

इंडिया न्यूज, Jalandhar News। Punjab To Delhi Airport Bus : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब से नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के लिए बस सेवा की शुरूआत साझा तौर पर झंडी दिखाकर की।

अब केवल 1170 रुपए में मिलेगी लग्जरी बस सेवा

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आज के दिन यह ऐतिहासिक मौका है जब पंजाब सरकार ने प्राइवेट ट्रांसपोर्टरों के एकाधिकार को खत्म करके लोगों के साथ किया गया वायदा पूरा कर दिया है। सरकार ने केवल 1170 रुपए के किराये के साथ दिल्ली एयरपोर्ट के लिए लग्जरी बस सेवा शुरू की जिससे अब लोगों की लूट खत्म होगी।

रोजाना जालंधर बस स्टैंड से दिल्ली एयरपोर्ट तक जाएंगी 7 वोल्वो बसें

मुख्यमंत्री ने कहा की जालंधर बस स्टैंड से दिल्ली एयरपोर्ट (Jalandhar Bus Stand to Delhi Airport) तक रोजमर्रा के 7 वोल्वो बसें चला करेंगी। इसी तरह मुसाफिरों की सुविधा के लिए ऐसी ही बसें एयरपोर्ट के लिए अमृतसर, पठानकोट, लुधियाना, होशियारपुर, कपूरथला, पटियाला और यहां तक की चंडीगढ़ से भी चला करेंगी। इन बसों में किफायती किराए से एयरपोर्ट के लिए बढ़िया सफर और अन्य सुख-सुविधाएं मिलेंगीं।

3 महीने पहले करा सकते हैं आनलाइन बुकिंग

मुख्यमंत्री ने बताया कि एयरपोर्ट के लिए जाने के इच्छुक यात्री सफर करने से तीन महीने पहले आनलाइान बुकिंग करवा सकते हैं जबकि बस अड्डे के काउंटरों पर 6 महीने पहले टिकटें बुक करवाई जा सकती है। सरकार को पंजाब निवासियों ने माफिया का खात्मा करके राज्य की सेवा करने का जनादेश दिया है। उन्होंने कहा की इन बसों के चलने से अब ट्रांसपोर्ट माफिया बीते समय की बात हो जाएगा।

पहले बसें नहीं चलने के लिए पिछली सरकारों को ठहराया जिम्मेदार

मुख्यमंत्री ने दुख जाहिर करते हुए कहा की दशकों से सिर्फ प्राइवेट ट्रांसपोर्टर ही इस रूट पर बसें चला रहे थे और अधिक किराया वसूल कर लोगों को लूटते थे।

सरकारी बसों को एयरपोर्ट के लिए न चलाने के लिए बीते समय की कांग्रेस और अकाली सरकारों को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की इन नेताओं के हित ही इनको ऐसा करने से रोक रहे थे। भगवंत मान ने कहा की इन दोनों पार्टियों के ट्रांसटपोर्ट नेता इस रूट पर सरकारी बसें चलने की इजाजत न देकर गैर-कानूनी ढंग से पैसा कमा रहे थे।

अपनी बसों को बढ़ाने पर नेताओं ने दिया जोर

मुख्यमंत्री ने कहा की इन नेताओं ने लोगों के पैसे को लूटा क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों ने लोगों को सहूलतें देने की बजाय अपनी बसों की संख्या बढ़ाने पर ही जोर दिया।

मान ने कहा की सरकार की ताकत लोगों की भलाई पर नहीं बल्कि ट्रांसपोर्ट माफिया के पैर जमाने पर इस्तेमाल की। उन्होंने कहा की इन लोगों ने कारोबार पर एकाधिकार कायम करके लोगों का शोषण किया।

एनआरआई भी करते थे शिकायत

मान ने कहा की विदेशों से पंजाब बड़ी संख्या में एनआरआई आते हैं। वे अक्सर यह शिकायत करते थे कि सिर्फ प्राइवेट ट्रांसपोर्टरों को ही इस रूट पर बसें चलाने का हक क्यों दिया गया और सरकारी बसें क्यों नहीं चलाईं जा रही।

उन्होंने कहा की अब ट्रांसपोर्ट माफिया को जड़ से खत्म करने के लिए पंजाब सरकार यह सुपर लग्जरी बसें चलाएगी जो प्राइवेट ट्रांसपोर्टरों की अपेक्षा आधा किराया वसूलेंगीं और इनसे दोगुनी सहूलतें भी मुसाफिरों को मिलेंगीं। मान ने दिल्ली सरकार खासकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से इस नेक कार्य के लिए पूर्ण तौर पर सहयोग देने के लिए धन्यवाद किया।

पंजाब को गैंगस्टर मुक्त करने की बात कही

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब को गैंगस्टर मुक्त धरती बनाने का प्रण लिया। उन्होंने कहा की गैंगस्टरवाद अकालियों और कांग्रेसियों की तरफ से पैदा किया हुआ है, जिन्होंने इन अपराधियों का खुलकर संरक्षण दिया। अरविन्द केजरीवाल ने कहा की अब जब इन गैंगस्टरों का संरक्षण खत्म हो गई है तो यह अपराधी जल्द सलाखों के पीछे होंगे।

26 हजार कर्मचारियों को किया जाएगा पक्का

मुख्यमंत्री ने कहा की पंजाब की आप सरकार ने पंचायती जमीनों पर नाजायज कब्जों के खिलाफ मुहिम शुरू की है, जिसके तहत 5500 एकड़ जमीन को कब्जों से मुक्त करवाया गया है।

उन्होंने ऐलान किया की ठेके पर रखे 26 हजार मुलाजिमों को रेगुलर किया जाएगा क्योंकि पंजाब सरकार अगले सैशन में एक कानून लाने की तैयारी में है। उन्होंने जोर देकर कहा की माफिया से सख्ती से निपटा जा रहा है क्योंकि राज्य सरकार ने इसको कतयी बर्दाश्त न करने की नीति अपनाई है।

आप सरकार ने खत्म किया वीआईपी कल्चर

गैंगस्टरों के गठजोड़ के सफाए की बात करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा की पंजाब सरकार राज्य में कहीं भी हुए अपराध के किसी भी आरोपी को नहीं क्षमा करेगी, जबकि पिछली सरकारें ऐसे समाज विरोधी तत्वों को संरक्षण देती रही थीं।

केजरीवाल ने कहा की जेलों में से वीआईपी कल्चर को खत्म करने के साथ कैदियों के बीच अनुशासन यकीनी बनाने के लिए विशेष कोशिशें की जा रही हैं। केजरीवाल ने कहा की आप सरकार के गठन के तीन महीने बेमिसाल तरक्की और विकास के गवाह बने हैं।

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने दिन को बताया ऐतिहासिक

पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताया और कहा की इस सुविधा के लिए पंजाब और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों की तरफ से की कोशिशों से पंजाब के लाखों प्रवासी भारतीयों को फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा की पंजाब सरकार के इन प्रयासों के साथ प्राइवेट ट्रांसपोर्ट के एकाधिकार का खात्मा होगा। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बस स्टैंड के अंदर शहीद-ए आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि भेंट की।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : विपक्ष का ऐलान, राष्ट्रपति चुनाव में मैदान में उतारा जाएगा साझा उम्मीदवार

ये भी पढ़े : 2 साल पहले परीक्षा पास की थी साहब, सेना भर्ती कार्यालय के चक्कर लगाकर भी थक चुके, डीएम से भी मिले लेकिन नहीं मिली तो नौकरी…

ये भी पढ़े : भारतीय सेना मुख्यालय में ग्रुप सी के 88 पदों पर भर्ती,कब से है आवेदन शुरु,जानें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Latest news
Related news