होम / CM Bhagwant Mann First Cabinet Meeting: कैबिनेट की पहली ही मीटिंग में मान सरकार ने खोला सरकारी नौकरियों का पिटारा

CM Bhagwant Mann First Cabinet Meeting: कैबिनेट की पहली ही मीटिंग में मान सरकार ने खोला सरकारी नौकरियों का पिटारा

India News Editor • LAST UPDATED : March 19, 2022, 9:01 pm IST

CM Bhagwant Mann First Cabinet Meeting

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़:
CM Bhagwant Mann First Cabinet Meeting: पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) की छोटी कैबिनेट (Cabinet) ने पहली ही कैबिनेट की मीटिंग (First Cabinet Meeting) में बडा धमाका कर दिया है। सूबे के युवाओं का ध्यान रखते हुए कैबिनेट ने एक बड़ा और अहम फैस्ला लेते हुए सूबे में 25 हजार सरकारी नौकरियों (government jobs) को हरी झंडी दे दी है। यानि आते ही कैबिनेट ने सूबे के 25 हजार युवाओं को उनके सरकारी नौकरी पाने के सपने को साकार करने की ओर एक कदम आगे बढ़ा दिया है। यह मीटिंग सीएम भगवंत मान की अध्यक्षता में ली गई।

CM Bhagwant Mann Cabinet Ready: मान की कैबिनेट का कुनबा तैयार, 10 विधायकों को दिलाई गई मंत्री पद की शपथ

इन नौकरियों को पारदर्शिता को अपनाते हुए मेरिट के आधार पर भरा जाएगा। इन नौकरियों में 10 हजार पद पंजाब पुलिस के भरे जाएंगे। जिससे पंजाब पुलिस में जवानों की संख्या 80 हजार से बढ़ा कर अब 90 हजार से अधिक हो जाएगी। इसके अलावा 15 हजार नौकरियों को विभिन्न विभागों में भरा जाएग। इन नौकरियों के लिए विज्ञापन और नोटिफिकेशन की प्रक्रिया एक महीने के अंदर पूरी होगी।

बजट और देनदारियों के लिए अनुपुरक मांग पेश करने को मंजूरी

मंत्रीमंडल ने आगामी विधान सभा सत्र में साल 2021-22 के लिए ग्रांटों के लिए अनुपूरक मांगें पेश करने की मंजूरी दे दी है। इस फैसले से साल 2021-22 के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा ख़र्च किये गए अतिरिक्त खर्चे के लिए बजट मुहैया करवाना है जिससे बकाया देनदारियों को निपटाया जा सके। पंजाब सरकार के साल 2021-22 के खर्चे किए के लिए ग्रांटें देने के लिए अनुपूरक मांगें विधान सभा में पेश की जानी जरूरी हैं जिस कारण मंत्रीमंडल द्वारा यह मांगें पेश करने की मंजूरी दी गई।

मंत्रीमंडल ने पंजाब विधान सभा में कार्य-विधि और कार्य संचालन के नियमों के तहत साल 2022-23 के लिए राज्य के एक अप्रैल, 2022 से 30 जून, 2022 तक के अनुमानित खर्चे के विवरण (लेखा अनुदान) विधान सभा में पेश करने की मंजूरी दे दी है।

Read More: Bhagwant Mann Cabinet Decision : पंजाब में भरे जाएंगे 25 हजार खाली पद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT