होम / उद्धव ठाकरे ने किया राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का ऐलान

उद्धव ठाकरे ने किया राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का ऐलान

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 12, 2022, 7:06 pm IST

इंडिया न्यूज़ (मुंबई): शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का ऐलान किया है,मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस करके उद्धव ठाकरे ने यह ऐलान किया,उद्धव ठाकरे ने कहा की आज एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति के पद पर पहुंचने का मौका मिला है,हम अपना समर्थन उन्हें देते है हम जानते है की इसके बाद राजनीती शुरू हो जाएगी लेकिन इसमें कोई राजनीती नहीं है हमने इस से पहले भी प्रतिभा पाटिल का समर्थन किया था.

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा की उनपर यह फैसला लेने के लिए कोई दबाब नहीं है,मेरी पार्टी के सभी सांसदों ने सर्वसम्मति से कहा की आज तक किसी आदिवासी तो इस पद पर पहुंचने का मौका नहीं मिला और हमे द्रौपदी मुर्मू जी का समर्थन करना चाहिए इसलिए हमने यह फैसला किया है.

आपको बता दे की महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बाद जिसमे महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना को तोड़ दिया था अभी उद्धव ठाकरे के कैंप में 18 में से 16 सांसद और 56 में से 16 विधायक है.

राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को प्रस्तावित है और 21 जुलाई को नतीजा आना है ,विपक्ष की 17 पार्टीयो ने यशवंत सिन्हा को अपना राष्ट्रपति का उमीदवार बनाया है.

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT