कांगड़ा की ब्यास नदी में डूबने से 2 युवकों की मौत

इंडिया न्यूज, धर्मशाला। प्रदेश के जिला कांगड़ा (Kangra) के ज्वालामुखी से सटे कालेशवर इलाके में ब्यास नदी (Byas River) में नहाते हुए डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। चचेरे भाइयों (cousins) की दर्दनाक मौत से इलाके के लोग सदमे में हैं। मृतकों की पहचान सिहोरपाईं गांव के अमित कुमार (20) और रोहित कुमार (18) के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों भाई घर से अन्य गांव में धाम खाने निकले थे, जिनमें उनके साथ कुछ अन्य साथी भी थे।

 

Two die due to drowning in Beas river in Kangra
कांगड़ा की ब्यास नदी में डूबने से 2 युवकों की मौत

कालेश्वर पहुंचने पर अन्य साथियों के इंतजार के दौरान वह ब्यास नदी में नहाने उतर गए व नदी में डूब गए। हादसे का पता उस समय चला जब अन्य साथी वहां पर पहुंचे तो उन्होंने दोनों को ब्यास नदी के तट पर बेसुध पाया व तुरंत इसकी जानकारी दोनों के परिजनों को दी।

डीएसपी और एसडीएम मौके पर पहुंचे

हादसे की सूचना मिलने पर रोहित कुमार के पिता घटनास्थल पर पहुंचे व स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों भाइयों को नदी के बाहर निकाला लेकिन तब तक दोनों की मृत्यु हो चुकी थी। हादसे की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे सिहोरपाईं पंचायत के उपप्रधान सोनी कुमार ने बताया कि अमित कुमार 12वीं कक्षा तक पढ़ाई कर चुका था जबकि रोहित कुमार ने हाल ही में 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी।

 

हादसे की संवेदनशीलता को देखते हुए एसडीएम ज्वालामुखी मनोज ठाकुर व डीएसपी ज्वालामुखी चन्द्रपाल सिंह भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे व उन्होंने मृतक भाइयों के परिजनों को ढांढस बंधाया।

एसडीएम मनोज ठाकुर ने बताया कि राजस्व अधिकारियों को तुरंत मौके की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएसपी चन्द्रपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने धारा 174 के तहत मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ताकि मौत के कारणों का पता चल सके। उधर, गांव के 2 नवयुवकों की दर्दनाक मौत के बाद सिहोरपाईं पंचायत में सन्नाटा पसर गया है और हर कोई अचानक हुए इस दर्दनाक हादसे से गमगीन हो गया है।

विधायक ने शोक व्यक्त किया

स्थानीय विधायक रमेश धवाला ने भी युवाओं की दर्दनाक मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है। रमेश धवाला ने बताया कि आज सिहोरपाईं के दो युवकों, जिसमें एक 18 वर्ष और दूसरा 20 वर्ष आयु की नदी में डूबने से दुखद मृत्यु की सूचना प्राप्त हुई। मैं तत्काल मौके पर पहुंचा और एसडीएम ज्वालामुखी से फौरी राहत के तौर पर दोनों परिवारों को 25-25 हजार रुपए देने की बात रखी । ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति एवं परिजनों को संबल प्रदान करें।

स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए सरकार का जमीनी स्तर पर एक्शन प्लान तैयार, हो सकती है मान्यता रद्द?

हमें Google News पर फॉलो करें- क्लिक करें !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news