होम / किसानों से मिलने बक्सर पहुंचे सांसद अश्विनी चौबे, काफिले पर हुआ पथराव

किसानों से मिलने बक्सर पहुंचे सांसद अश्विनी चौबे, काफिले पर हुआ पथराव

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 12, 2023, 9:38 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : बिहार के बक्सर जिले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के काफिले पर पथराव हुआ। चौबे उन किसानों से मिलने के लिए बनारपुर गांव पहुंचे थे, जिन पर पुलिस ने लाठियां बरसाई थीं और इसके बाद भड़के किसानों ने चौसा थर्मल पावर प्लांट में आग लगा दी थी। आपको बता दें,अश्विनी बक्सर जिले से ही सांसद हैं। पथराव के दौरान उनका नाम लेकर मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। मंत्री को सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह अपने घेरे में लेकर सुरक्षित बाहर निकाला।

किसानों को शांत करने पहुंचे थे मंत्री, उग्र हुए किसान

आपको बता दें, किसानों ने पुलिस की बर्बरता के खिलाफ भड़कते हुए जमकर बवाल मचाया था। किसानों ने कई गाड़ियों को फूंकने के साथ ही चौसा थर्मल पॉवर प्लांट में भी तोड़फोड़ कर दी थी। मालूम हो, किसानों का यह बवाल मंगलवार रात से शुरू होकर बुधवार को भी जारी रहा था। जिसके बाद मंत्री चौबे किसानों को शांत करने के लिए वहां पहुंचे थे। उन्होंने कुछ देर के लिए किसानों से बातचीत भी की, लेकिन वहां उमड़ी भीड़ और ज्यादा उग्र हो गई।

किसानों को घर में घुसकर पुलिस ने मारपीट की थी

जानकारी दें, आरोप है कि बक्सर पुलिस ने मंगलवार देर रात बनारपुर गांव के घरों में घुसकर किसानों पर लाठीचार्ज किया था। लाठीचार्ज के दरम्यान महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा गया। पुलिस की इस बर्बरता के वीडियो सभी जगह वायरल हो गए थे। जिसके बाद पूरे इलाके के किसानों को गुस्सा पुलिस के खिलाफ भड़का था और उन्होंने बवाल शुरू किया था।

बनारपुर विवाद जानें जिसपर मचा है बवाल

मालूम हो, बक्सर के चौसा गांव में सतलुज जल विद्युत निगम (SJVN) का थर्मल पॉवर प्लांट बन रहा है। जिसके लिए किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया गया था, लेकिन किसान मुआवजे को कम बताते हुए ज्यादा पैसा देने की मांग कर रहे हैं। इस मुद्दे पर किसान 2 महीने से आंदोलन कर रहे है।

लेटेस्ट खबरें