होम / 30 जनवरी को हो सकता है मेयर चुनाव, उपराज्यपाल ने निगम को भेजी रिपोर्ट

30 जनवरी को हो सकता है मेयर चुनाव, उपराज्यपाल ने निगम को भेजी रिपोर्ट

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : January 11, 2023, 5:19 pm IST

(इंडिया न्यूज़,Mayor election may be held on January 30): नव निर्वाचित पार्षदों की शपथ कराने और महापौर और उप महापौर का चुनाव कराने की नई तारीख कब होगी इस पर उपराज्यपाल निर्णय लेंगे। लेकिन निगम ने इसके लिए 30 जनवरी की तारीख का प्रस्ताव रखा है।

6 जनवरी को हुई कार्यवाही का विवरण निगमयुक्त की ओर से दिल्ली सरकार को भेज दिया है। जिसमे बताया गया है पहले होने वाले तारीख के लिए नियुक्त पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने शपथ तो ले ली, लेकिन हंगामे के चलते अन्य पार्षदों की शपथ नहीं हो पाई। ऐसे में एलजी से निगम ने अगली बैठक की तारीख निर्धारित करने का आग्रह किया है।

उपराज्यपाल करेंगे अगली तारीख का ऐलान

सूत्रों के मुताबिक जो फाइल सदन में भेजी गई है उसमे सदन कार्यवाही का पूरा विवरण दिया गया है। अब एलजी ही बताएंगे अगली तारीख आपको बता दें पूर्व पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने शपथ ले चुकी है। अब ये एलजी तय करेंगे वे सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी नियुक्त फिर से करें या फिर किसी और सदस्य को पीठासीन अधिकारी बनाएं।

दिल्ली नगर निगम के एक्ट के अनुसार पार्षदों के निर्वाचन के बाद जो पहली बैठक होती है उसमें एलजी की ओर से नियुक्त एक अधिकारी पीठासीन अधिकारी को शपथ दिलाते हैं। इसके बाद सभी सदस्यों को पीठासीन अधिकारी शपथ दिलाते हैं।

इसके बाद महापौर-उप महापौर और स्थायी समिति के लिए छह सदस्यों का निर्वाचन होता है। छह जनवरी को एलजी की ओर से नियुक्त पीठासीन अधिकारी की शपथ तो हो गई थी, लेकिन जैसे ही सत्या शर्मा ने मनोनीत सदस्यों की शपथ करानी शुरू की तो हंगामा हो गया था.

लेटेस्ट खबरें

ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, बेटे ने लगाए हैं गंभीर आरोप
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
Vijay Varma के जन्मदिन पर कपूर बहनों ने लुटाया प्यार, पोस्ट शेयर कर दी शुभकामनाएं
Bihar-Bhagalpur: पति के मोबाइल छीनने पर पांच बच्चे की मां घर छोड़ हुई फरार, जाने पूरा मामला
पोस्टमार्टम के बाद किया जाएगा मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था
ADVERTISEMENT