होम / कश्मीरी टीवी अभिनेत्री के दोनों हत्यारे आतंकी मार गिराए

कश्मीरी टीवी अभिनेत्री के दोनों हत्यारे आतंकी मार गिराए

India News Desk • LAST UPDATED : May 27, 2022, 7:07 am IST

इंडिया न्यूज, श्रीनगर, (Jammu Kashmir Encounter): जम्मू-कश्मीर की अभिनेत्री अमरीन भट्ट की जान लेने वाले दोनों आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। पुलवामा के अवंतीपुरा में कल रात मुठभेड़ में दहशतगर्द ढेर किए गए। उनकी पहचान शाहिद मुश्ताक भट और फरहान हबीब के रूप में हुई है। मुश्ताक हफरू चाडूरा बडगाम का रहने वाला था और हबीब हकरीपुरा पुलवामा का निवासी था।

अमरीन भट्ट को बुधवार शाम को घर के बाहर मारी थी गोली

Jammu Kashmir Encounter - Both Terrorists - Who Killed Kashmiri TV Actress Gunned Down 
कश्मीरी टीवी अभिनेत्री अमरीन भट्ट (file photo)

लश्कर के कमांडर लतीफ के निर्देश पर आतंकियों ने बडगाम के चडूरा इलाके में इसी बुधवार शाम को अमरीन भट की हत्या कर दी थी। अमरीन भट 35 वर्ष की थीं। शाम लगभग आठ बजे उन्हें घर के बाहर गोली मारी थी। गंभीर हालत में अमरीन को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हमले में अमरीन का 10 साल का भतीजा भी घायल हो गया था। जब हमला किया गया उस समय वह घर पर ही था। उसके हाथ में गोली लगी है।

हमले के बाद से ही जारी थी हमलावरों की तलाश : आईजी

Jammu Kashmir Encounter - Both Terrorists - Who Killed Kashmiri TV Actress Gunned Down 
IG (Kashmir) Vijay Kumar (file photo)

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि वारदात के बाद से ही पुलिस व अन्य सुरक्षा हमलावरों की तलाश में जुटे थे। उनकी धरपकड़ के लिए तलाश अभियान बुधवार से ही जारी था। आईजी ने बताया  सुरक्षा बलों ने रात भर चली मुठभेड़ में आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। हमला जब किया गया उस अमरीन भट्ट के साथ उनका दस वर्षीय भतीजा भी घर के बाहर खड़ा था। भतीजे की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। जानकारी के अनुसर लश्कर के तीन आतंकियों ने एक्ट्रेस अमरीन पर हमला किया था।

श्रीनगर में भी आज सुबह दो आतंकी ढेर, 10 घंटों में चार दहशतगर्द मार गिराए

सुरक्षा बलों ने 10 घंटों में जम्मू-कश्मीर लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकी मार गिराए हैं। दो अलग-अलग जगह हुई मुठभेड़ों इन्हें मार गिराने में कामयाबी मिली। अवंतीपुरा के अलावा आज आज तड़के श्रीनगर के सौरा इलाके में हुई मुठभेड़ में भी सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा दो आतंकियों को मार गिराया है।

इस वर्ष अब तक 26 पाकिस्तानी आतंकी ढेर, स्थानीय आतंकी कम होने से बढ़ी बौखलाहट

आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस साल कल तक कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों द्वारा मारे जाने वाले पाकिस्तानी आतंकियों की संख्या 26 हो गई। इन सभी दहशतगर्दों में 14 जैश और 12 लश्कर के थे। इसी सप्ताह बुधवार को बारामुला में जैश के तीन पाक आतंकी मार गिराए गए थे। 13 मई को बांदीपुरा में दो पाकिस्तानी आतंकी नेस्तनाबूद कर दिए गए। इन दोनों ने कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की हत्या की थी। स्थानीय आतंकी कम हो गए हैं जिस कारण सुरक्षित जगहों पर छिपे पाक आतंकी बाहर निकल रहे हैं और सुरक्षा बलों के हाथों मारे जा रहे हैं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें :  वेश्यावृत्ति वैध पेशा, पुलिस नहीं कर सकती हस्तक्षेप : सुप्रीम कोर्ट

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT