होम / जम्मू-कश्मीर में आईईडी और नशे के साथ महिला सहित तीन गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में आईईडी और नशे के साथ महिला सहित तीन गिरफ्तार

India News Desk • LAST UPDATED : May 28, 2022, 1:41 pm IST

इंडिया न्यूज, श्रीनगर, (Jammu Kashmir Crime): जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आईईडी और भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद कर महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना कुपवाड़ा जिले के सांधना टाप इलाके की है। सेना के साथ जिला पुलिस ने एक अभियान के तहत नियमित जांच के दौरान एक वाहन से नशे व आईईडी की खेप बरामद की। गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी वाहन में सवार थे। जांच में सुरक्षा बल के जवानों ने ट्रक से सात-सात किलो आइईडी के दो पैकेट और सात पैकेट हेरोइन के बरामद किए।

ट्रक में बैठे थे तीनों आरोपी, जानिए कैसे दबोचे

सेना और जिले की पुलिस ने साधना टाप में नाका लगाकर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस बीच एक एलपी ट्रक को रोककर जांच की गई तो ट्रक में दो पुरुष व एक महिला बैठे पाए गए। आरोपियों को लगा कि साथ महिला बैठी है तो उन्हें बिना किसी जांच के वहां से भेज दिया जाएगा, लेकिन जवानों को शक हुआ और उन्होंने ट्रक की जांच की। इस दौरान तो उन्हें ट्रक में आईईडी व भारी मात्रा में नशीले पदार्थ मिले।

पूछताछ में की जा रही यह पता करने की कोशिश

पुलिस अधिकारी के अनुसार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि नशे की खेप और आईईडी उन्हें कहां पहुंचाना था और कहां से वे यह लेकर आए थे। जिस ट्रक से ये खेप लाई जा रही थी वह जेके01एएन-8218 का है और चित्तरकोट करनाह निवासी इम्तियाज अहमद इसे चला रहा था। प्रारंभिक जांच में इस खेप को आरोपियों को कश्मीर के दूसरे हिस्से में पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

बड़े नेटवर्क का पता लगने का दावा

तीना आरोपी आरोपियों में चित्तरकोट तंगदार के रहने वाले हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसार ये आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के मकसद से नशीले पदार्थ और आईईडी लेकर जा रहे थे। करनाह थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों से पूछताछ में बड़े नेटवर्क का पता लगाया जा सकता है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : लद्दाख में नदी में गिरी सेना की बस, 7 जवान शहीद

ये भी पढ़ें : चारधाम यात्रा में 8 और श्रद्धालुओं की मौत, अब तक हो चुकी हैं इतनी मौतें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT