होम / मनी लान्ड्रिंग मामले में 31 को ईडी के समक्ष फारूक अब्दुल्ला की पेशी

मनी लान्ड्रिंग मामले में 31 को ईडी के समक्ष फारूक अब्दुल्ला की पेशी

India News Desk • LAST UPDATED : May 27, 2022, 1:30 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: (Ed Summons Farooq Abdullah) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फारूक अब्दुल्ला को आज समन जारी किया। उन्हें जांचकर्ताओं के समक्ष 31 मई को ईडी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पेश होने के निर्देश दिए गए हैं। नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला से ईडी उस दिन इस मामले में पूछताछ करेगी।

जानिए क्या हैं आरोप

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) में कथित वित्तीय अनियमितताओं के एक मामले को लेकर यह पूछताछ होगी। गौरतलब है कि ईडी इस मामले की जांच कर रहा है। फारूक अब्दुल्ला को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के अंतर्गत ईडी के हेडक्वार्टर में आगामी मंगलवार को पेशी के लिए समन भेजे हैं।

दो साल पहले कुर्क हो चुकी है करोड़ों की प्रॉपर्टी

प्रवर्तन निदेशालय ने वर्ष 2020 में फारूक अब्दुल्ला की इस मामले में 11.86 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी। गौरतलब है कि नेशनल कांफ्रेंस के 84 वर्षीय इस से ईडी इस मामले में कई बार पूछताछ कर कर चुका है। ईडी का आरोप है कि जेकेसीए के अध्यक्ष के रूप में फारूक अब्दुल्ला ने अपने पद का दुरुपयोग किया। ईडी का कहना है कि अब्दुल्ला ने खेल निकाय में नियुक्तियां कीं ताकि बीसीसीआई प्रायोजित धन का दुरुपयोग किया जा सके।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : मोदी ने आज ही के दिन 8 साल पहले पहली बार ली थी प्रधानमंत्री पद की शपथ

Connect With Us:-  Twitter Facebook

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें