होम / गणतंत्र दिवस पर AMU में मजहबी नारेबाजी

गणतंत्र दिवस पर AMU में मजहबी नारेबाजी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 27, 2023, 5:03 pm IST

(दिल्ली) : गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। बता दें, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जैसे ही वाइस चांसलर ने तिरंगा फहराया, कुछ छात्रों ने भारत माता की जय के नारे जगह अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने शुरू कर दिए। तिरंगे के सामने मजहबी नारेबाजी के खिलाफ पूर्व छात्र ने शिकायत दर्ज कराई है। वहीँ एएमयू प्रशासन ने वीडियो की जांच की बात कर रहा है। गणतंत्र दिवस पर एएमयू में हुई मजहबी नारेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

तिरंगा फहराते ही लगे मजहबी नारे

मालूम हो, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस मौके पर एएमयू के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने ध्वजारोहण किया। उनके साथ रजिस्ट्रार मोहम्मद इमरान समेत सहित कई प्रोफेसर और अन्य लोग मौजूद थे। लेकिन झंडा फहराते ही वहां मौजूद कुछ छात्रों ने धार्मिक नारे लगाना शुरू कर दिया।

कराई जाएगी वीडियो की जांच

बता दें, गणतंत्र दिवस समारोह में धार्मिक नारेबाजी पर पुलिस में शिकायत दर्ज हुई है। वीडियो वायरल होने के बाद अलीगढ़ पुलिस का भी बयान सामने आ गया है। एसपी सिटी ने जानकारी देते हुए बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर को कार्यवाही के लिए बोला गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT