होम / त्रिपुरा चुनाव: टीएमसी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

त्रिपुरा चुनाव: टीएमसी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

Suman Saurabh • LAST UPDATED : January 30, 2023, 1:16 pm IST

Tripura Legislative Assembly 2023, TMC announces candidates names: अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (AITC) ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव से पहले उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। रविवार को जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में 22 नाम शामिल हैं। इनमें से कुछ प्रमुख हैं बामुटिया (एससी) सीट से निहार रंजन सरकार, पूजन विश्वास को रामनगर, निर्मल मजूमदार मजलिसपुर से, कमलासागर से सुतापा घोष, विशालगढ़ से हरधन देबनाथ, बॉक्सनगर से जॉयदल हुसैन, सोनमुरा से नील काम साहा, धनपुर से हबील मिया, तेलियामुरा से रबी चौधरी, संतिरबाजार (एसटी) से नरेंद्र रियांग, जोलाईबाड़ी (एसटी) से कांग जरी मोग।

कांग्रेस- बीजेपी ने पहले ही जारी की उम्मीदवारों की सूची

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने त्रिपुरा विधानसभा की सभी 60 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इससे पहले रविवार को कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। राज्य में सत्ताधारी बीजेपी ने 54 उम्मीदवारों की सूची पर बीते रविवार को मुहर लगाया है। बीजेपी ने अगरतला विधानसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार के तौर पर पपिया दत्ता के नाम पर मुहर लगा दी है।

60 विधानसभा सीटों पर चुनाव

इससे पहले, 27 जनवरी को, सत्तारूढ़ भाजपा के साथ संभावित गठबंधन की चर्चा के बीच, टिपरा मोह प्रमुख प्रद्योत देब बर्मा ने स्पष्ट किया कि आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा। 28 लाख से अधिक की आबादी के साथ, त्रिपुरा 60 विधानसभा सीटों के लिए मतदान करेगा, भाजपा 2018 में दशकों पुरानी सीपीएम सरकार को उखाड़ फेंकने के बाद लगातार दूसरे कार्यकाल की तलाश में है।

लेटेस्ट खबरें